राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सभी मीडिया कर्मियों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

चण्डीगढ़, 16 नवंबर। हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सभी मीडिया कर्मियों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस हर वर्ष 16 नवम्बर को मनाया जाता है। यह दिन प्रेस की स्वतंत्रता एवं जिम्मेदारियों की ओर हमारा ध्यान आकर्षित करता है।

उन्होंने कहा कि प्रेस और मीडियाकर्मी राष्ट्रहित को सर्वोपरी रखते हुए प्रजातंत्र की मजबूती के लिए अपनी लेखनी का प्रयोग करें, जिससे देश में प्रेस के प्रति पब्लिक की और विश्वसनीयता बढ़ेगी।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि भौतिकवाद के इस युग में पत्रकारिता एक व्यवसाय के रूप में उभरा है। इस दौर में भी आपने नैतिक और मानवीय मूल्यों का भौतिकवाद से संतुलन बना कर कार्य करना है। सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के इस युग में अनेकों युवा इस व्यवसाय में भविष्य तलाश रहे हैं। मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे सभी पत्रकार आने वाली पीढ़ी के सामने आदर्श स्थापित करें कि राष्ट्र, समाज की प्राथमिकता को ध्यान में रखकर किस प्रकार से पत्रकारिता के क्षेत्र में आगे बढ़ा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि देश की प्रेस ने कोरोना काल के समय एक महत्वपूर्ण जिम्मेवारी के साथ कार्य किया है जिससे सरकार व प्रशासन कोरोना पीड़ित लोगों तक पहुंच पाया और हर जरूरतमंद की सहायता की। उन्होंने कहा कि आशा है कि देश की प्रेस हर स्थिति में तथ्यों पर आधारित राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिम्मेवारी के साथ अपनी लेखनी का प्रयोग करेगी।

राज्यपाल ने कहा कि प्रजातंत्र में प्रेस सरकार एवं लोगों के मध्य एक सेतु का महत्वपूर्ण कार्य करती है। सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास तथा कल्याण योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने तथा जन-साधारण की समस्याएं सरकार तक पहुंचाने का कार्य भी करती है। 

Previous post

ऐलान- भिवानी में राष्ट्रपति आगमन…… भाजपा-जजपा नेताओं के फूंके जांएगे पुतले

Next post

शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा विलम्ब शुल्क सहित जमा करवाने की अन्तिम तिथि को बढ़ाकर 30 नवम्बर कर दिया

You May Have Missed

error: Content is protected !!