राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद हरियाणा में भी बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 4 जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल 17 नंवबर तक बंद रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सटे जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के स्कूल बंद रहेंगे.

चंडीगढ़. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद हरियाणा में भी बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 4 जिलों में स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल 17 नंवबर तक बंद रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सटे जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है. सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

हरियाणा सरकार ने NCR बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के चलते स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही सभी तरह के निर्माण कार्यों पर भी बैन लगा दिया है. नगरपालिकाओं द्वारा कूड़ा कर्कट जलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दौरान पराली जलाने पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी.

इससे पहले कल यानि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की की गंभीर ट‍िप्‍पणि‍यों और वायु प्रदूषण के बढ़ते लेवल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया. ताकि बच्चों को प्रदूषित हवा में सांस न लेनी पड़े. इसके अलावा दिल्ली में 14 से 17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटीज पर भी रोक लगा दी गई.