लड़कियों के सशक्तीकरण पर जाटौली कालेज सेमिनार का आयोजन

आर्थिक स्थिति की मजबूती को महिलाए अपना कोई भी बिज़निस करें

महिला उधमिता के बारे मे छात्राओ को विशेष तौर से अवगत कराया

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
राजकीय महाविद्यालय जाटौली-हेली मंडी, में प्राचार्य डॉ. वीरेंदर सिंह अंतिल की अध्यक्षता में लड़कियों को सशक्त करने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में कालेज की छात्राओं सहित टीचींग स्टाफ ने उत्साह के साथ अपनी भागीदारी निभाई।

राजकीय कालेज जाटौली में लड़कियों को सशक्त करने के लिए सेमिनार का आयोजन  कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. प्रियंका बतरा की देख-रेख मे महिला प्रकोष्ट के अंतर्गत “भारत मे उधमी महिला” थीम पर किया गया। इस मौके पर छात्राओं के द्वारा लेक्चर देने का भी आयोजन कराया गया ।   इस आयोजन के मौके पर अकाउंट मेनेजर, कॉलेज दुनिया से मिस्टर आशीष ने स्टार्टअप्स ‘महिला उधमिता के बारे मे छात्राओ को विशेष जानकारी से अवगत कराया । इस कार्यक्रम मे महाविद्यालय की छात्राओ ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया वहीं आत्मनिर्भर बनने के लिए महिलाओ को प्रोत्साहित किया ।

लड़कियों को सशक्त करने के लिए सेमिनार का आयोजन के मौके पर बताया गया कि आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए महिलाए अपना कोई बिज़निस शुरु कर सकती है । मंच संचालन मे अंग्रेज़ी विभाग की प्राध्यापिका की महती भूमिका रही । इस अवसर पर कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. प्रियंका बतरा, महिला प्रकोष्ट प्रभारी डॉ. कविता रानी सहित डॉ. उषा यादव, डॉ. नीरज राणा, डॉ. रेखा यादव, देविका राठी और डॉ. आशुतोष के साथ अन्य सदस्य उपस्थित रहे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!