सुशासन दिवस की पूर्व संध्या पर अनूठे कार्य करने वाले कर्मचारियों को सुशासन पुरस्कार दिए जाएंगे

चंडीगढ़, 12 नवंबर- हरियाणा सरकार द्वारा 25 दिसंबर, 2021 को सुशासन दिवस की पूर्व संध्या पर वर्ष 2021 में सुशासन से संबंधित सराहनीय व अनूठे कार्य करने वाले कर्मचारियों को सुशासन पुरस्कार प्रदान दिए जाएंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ये पुरस्कार आर्थिक, सामाजिक और अवसंचरना क्षेत्रों में तथा राज्य के प्रमुख फ्लैगशिप कार्यक्रमों के लिए दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अधिकतम दस राज्य स्तरीय पुरस्कार तथा प्रत्येक जिले के लिए तीन जिला स्तरीय पुरस्कार दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों और आईएएस अधिकारियों को छोड़कर सभी पात्र कर्मचारी (नियमित या अनुबंध) 22 नवंबर, 2021 तक अपने संबंधित विभागाध्यक्षों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विभागाध्यक्ष संबंधित प्रशासनिक सचिवों को आवेदन प्रेषित करेंगे, जो परियोजनाओं/कार्यक्रमों/योजनाओं को चुन कर HaryanaGoodGovernanceAwards.haryana.go पोर्टल के माध्यम से पुरस्कार के लिए नामित करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रशासनिक सचिवों द्वारा प्राप्त आवेदनों की जांच और मूल्यांकन एक्सटर्नल एक्सपर्ट इंस्टीट्यूशन द्वारा किया जाएगा। ततपश्चात हरियाणा के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अधिकार -प्राप्त समिति विजेताओं के नाम पर अंतिम निर्णय देगी। सभी विजेताओं को एक ट्रॉफी, मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित एक पुरस्कार प्रमाण पत्र, मुख्य सचिव द्वारा हस्ताक्षरित एक प्रशंसा प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में विस्तृत निर्देश वेबसाइट http://csharyana.gov.in और HaryanaGoodGovernanceAwards.haryana.gov.in पर उपलब्ध हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!