भवानी देवी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के तलवारबाजी के प्रति लगाव को सराहा

चंडीगढ़, 10 नवंबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में राज्य सरकार द्वारा बनाई गई खेल नीति की अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। इसी कड़ी में देश की जानी-मानी तलवारबाज व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भवानी देवी ने आज मुख्यमंत्री से ऑनलाइन मीटिंग में अपने विचार खुलकर व्यक्त किए। ओलंपिक खेलों में भागीदारी करने वाली भवानी देवी देश की पहली महिला तलवारबाज हैं। उसने इस बार भारत की तरफ से टोकियो-ओलंपिक खेलों में अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाए थे।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से वर्चुअल मीटिंग में हरियाणा सरकार की खेल-नीति से भवानी देवी काफी प्रभावित नजर आई। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा आगामी 25 दिसंबर से 28 दिसंबर 2021 तक सोनीपत में राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता आयोजित करने की पहल की सराहना की और कहा कि हरियाणा कुश्ती, बॉक्सिंग, कबड्डी जैसे खेलों में तो पहले ही अग्रणी था, इस तलवारबाजी की राष्ट्रीय प्रतियोगिता से हरियाणा के साथ-साथ पूरे देश में तलवारबाजी के खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन मिलेगा।

भवानी देवी ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के तलवारबाजी के प्रति लगाव को सराहा और कहा कि ऐसा पहली बार है कि किसी राज्य का मुख्यमंत्री तलवारबाजी जैसे पारंपरिक खेल के लिए इतनी रूचि ले रहा है। उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री को पेरिस-ओलंपिक खेलों में तलवारबाजी में मैडल लाने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के बेहतरीन प्रयासों से भविष्य में ओलंपिक खेलों में और अधिक मैडल आने की संभावना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!