कासन गोलीकांड में अब तक तीन लोगों की मौत

अंधाधुंध फायरिंग में कुत्ते सहित आधा दर्जन लोगो को लगी गोली.
14 साल पुरानी रंजिश में दिया था इस वारदात को अंजाम

फतह सिंह उजाला

कासन/पटौदी । नए नगर निगम मानेसर के गांव कासन में दीपावली की रात हुए गोलीकांड में घायलों में से अभी तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। परिवार के ही तीसरे भाई की भी मौत हो गई। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग घायल हुए थे। गोलीकांड के बाद से गांव में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की तैनाती की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के पुलिस संभावित ठिकानों पर दबिस डालते हुए प्रयास कर रही है।

गौरतलब है कि दीपावली की रात करीब 8.30 बजे कासन गांव के पूर्व सरपंच गोपाल राघव के परिवार पर कुछ युवकों ने घर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी थी। जिसमें 21 साल के विकास की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में धर पर मौजूद परिवार के ही 5 लोग घायल भी हुए थे, जिन्हें उपचार के लिए मेदांता मेडिसिटी में भर्ती कराया गया। शुक्रवार दोपहर तक 35 साल के सोमपाल उर्फ सोनू की मौत हो गई। इसके बाद में शुक्रवार की ही देर रात 30 साल के प्रवीण की भी मौत हो गई। वहीं घायल बलराम, आठ साल का बच्चा यश और राजेश को भी गोली लगी है। उनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। हमलावरों के द्वारा इस घटना को 14 साल पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया है। 14 साल पहले झगड़े में पूर्व सरपंच गोपाल राघव के परिवार की ओर से आरोपियों के परिवार के एक सदस्य की मौत की गई थी। उसी पुरानी रंजिश् के चलते अब इस वारदात को अंजाम दिया जाना बताया जा रहा है। जिस समय हमला किया गया, उस वक्त परिवार की महिला पालतू कुत्ते को रोटी खिला रही थी। कुत्ते ने जैसे ही घर में अज्ञात लोगांे को घुसतंे देखा तो वह हमलावारों की तरफ दौड़ा। इसी दौरान हमलावरों की गोली कुत्ते को भी लगी तथा महिला बच गई।

इस पूरे मामले में पुलिस के द्वारा राजेश कुमार पुत्र रामचंद्र की शिकायत पर योगेंद्र उर्फ रिंकू , दीपक उर्फ भोलू , मनीष उर्फ राणा, अमित और गांठ पर हत्या और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है । राजेश कुमार पुत्र राम चंद्र के द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक बहन विमला का विवाह कासन निवासी गोपाल राघव के साथ हुआ था । उनके दो लड़के बलराम और सोहन उर्फ सोनू है । वर्ष 2007 में योगेंद्र और रिंकू के भाई मनोज की आपसी झगड़े में मौत हो गई थी और इस मामले में बलराम तथा सोहनपाल को सजा भी हुई थी । बीते करीब सात-आठ वर्ष से यह दोनों जमानत पर घर आए हुए हैं। दिवाली वाली रात गुरुवार को राजेश कुमार अपनी बहन विमला के घर अपने लड़के विकास राघव के साथ मिलने के लिए आया हुआ था। दिवाली पूजन के बाद बलराम ,सोहनपाल बुआ का लड़का प्रवीण बैठे आपस में बात कर रहे थे , विकास उस समय बलराम के लड़के 8 वर्षीय यस के साथ दिवाली मना रहा था । इसी दौरान अचानक कुछ लोग घर में घुस आए और इनके हाथों में हथियार तथा पिस्टल इत्यादि थी । घर में घुसते ही ताबड़तोड़ विकास पर गोलियां चला दी , यश को भी गोली मारी गई और इसके बाद कमरे की तरफ घुस आए । कमरे में बलराम, सोहन, परवीन सहित स्वयं राजेश कुमार पर भी गोलियां चलाई गई , इस हमले में सभी को गोलियां लगी हैं । पुलिस ने राजेश कुमार पुत्र रामचंद्र की शिकायत पर उपरोक्त चारों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 148, 149, 302, 307, 452 व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की तलाश आरंभ कर दी है। नामजद आरोपियोंमें योगेंद्र उर्फ रिंकू गांव कासन , दीपक उर्फ भोलू अलीगढ़-उत्तर प्रदेश , मनीष उर्फ राणा जिला भिवानी और अमित और गांठ सोनीपत का रहने वाला बताया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!