पटौदी के पौराणिक महत्व के इच्छापुरी शिव मंदिर परिसर में आयोजन.
पटौदी एमएलए जरावता और पार्टी की गार्गी कक्कड़ ने किया अभिषेक.
भारतीय संस्कार, संस्कृति और अध्यात्म को पुनर्जीवित कर रहे मोदी

फतह सिंह उजाला

पटौदी । दीपावली पर्व के अगले दिन शुक्रवार को केदारनाथ धाम का पटौदी विधानसभा क्षेत्र के पौराणिक महत्व वाले इच्छापुरी शिव मंदिर परिसर में लाइव प्रसारण किया गया । इस मौके पर पहुंचे पटौदी के एमएलए एवं भाजपा के प्रदेश मंत्री एडवोकेट तथा भाजपा की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के द्वारा इच्छापुरी शिव मंदिर भूगर्भ में स्थापित पौराणिक महत्व के शिवलिंग का विशेष रुप से अभिषेक करते हुए हर हर महादेव का जयघोष भी किया गया । इस मौके पर इन इंछापूरी मंदिर धर्मार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष रमेश गर्ग सेठी, महाकाल गौ सेवा सदन हेड़ा हेड़ी के महंत राजगीरी, हनुमान मंदिर के महंत गोपाल दास महाराज, भाजपा नेताओं में मनीष गाडोली, प्रदीप जैलदार, नित्यानंद, पी एल वर्मा, मास्टर भीम, सिंह नित्यानंद, अभय चौहान सहित अनेक शिवभक्त श्रद्धालु भी मौजूद रहे।

इस मौके पर पटौदी के एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहा की गोवर्धन पूजन के दिवस पर और एक दिन पहले दीपावली पर्व के बाद शुक्रवार को हम सभी के लिए जीवन का यह सौभाग्यशाली क्षण है, जब आदि शंकराचार्य की पुनर्स्थापित प्रतिमा का केदारनाथ से अपने गृह क्षेत्र पटौदी में ही साक्षात दर्शन करने का मौका पीएम मोदी की बदौलत उपलब्ध हुआ है । आदि शंकराचार्य, मनीषी तपस्वी, ऋषि-मुनियों के दर्शन सौभाग्य से ही होते हैं । उन्होंने कहा की प्राचीन अध्यात्मिक संस्कृति से लेकर और आधुनिक तकनीक का एक ऐसा सामज्सय है , इससे साबित होता है कि अनादि काल में तपस्वी और ऋषि मुनियों के समय में भी हमारी अपनी तकनीक और विज्ञान अपने चरम पर था ।

इसी मौके पर भाजपा की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने कहा की हरियाणा प्रांत में 29 विभिन्न पौराणिक महत्व के शिव मंदिरों में केदारनाथ धाम से पीएम मोदी के कार्यक्रम सहित उनके संबोधन का प्रसारण किया जाने के साथ ही आदि शंकराचार्य की पुनर्स्थापित प्रतिमा का साक्षात दर्शन लाभ प्राप्त हुआ है । उन्होंने कहा आज की जो लाइव प्रसारण और कनेक्टिविटी तकनीक है यह हम सभी को महाभारत के संजय की याद दिलाती है । हमारी अपनी प्राचीन संस्कृति सभ्यता और संस्कार को देश और दुनिया के सामने पीएम मोदी के द्वारा पुनर्जीवित करते हुए आज की युवा पीढ़ी सहित भविष्य की युवा पीढ़ी को भी इससे परिचित कराना बहुत जरूरी है । केदारनाथ त्रासदी के उपरांत वहां पर जो भी कुछ नुकसान हुआ , उस को ध्यान में रखते हुए भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति नहीं हो । वही केदारनाथ धाम में बाबा भोले के भक्तों और उनकी सेवा करने वालों को पर्याप्त सुविधाएं हो, इस दिशा में अल्प समय में पीएम मोदी के द्वारा जो कार्य किए गए हैं वह कार्य हजारों वर्षों तक हमारी अपनी इस प्राचीन आध्यात्मिकता ऋषि मुनियों के अध्यात्मिक ज्ञान संस्कृति और सभ्यता को बनाए रखने में सहायक साबित होंगे।  शुक्रवार को ही गांव लोकरा में भी बाबा जोहड़ वाले के पौराणिक महत्व के शिव मंदिर परिसर में केदारनाथ धाम का लाइव प्रसारण देखते हुए ग्रामीणों के द्वारा धर्म लाभ कमाया गया। इस मौके पर लोकरा कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, पटोरी भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्ण यादव सहित अन्य कार्यकर्ता और मेजबान गांव के अनेक पुरुष और महिला श्रद्धालु मौजूद रहे।

error: Content is protected !!