बोलेविधानसभा में न जाने का संकल्प करने वालों का संकल्प इस बार पूरा करवा ही दो

लूट खसोट की राजनीति करने वालों को सिखाना होगा सबक

सिरसा। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐलनाबाद क्षेत्र के गांव धोलपालिया में चुनावी सभा में कहा कि मैं बनी बनाई सरकार में आपकी सांझेदारी मांगने आया हूं। विकास की गाड़ी को तेज गति से दौड़ाने आया हूं। जो लोग बार-बार विधानसभा में जाने का संकल्प ले रहे हैं, इस बार आप उन लोगों के संकल्प को अपने विवेक से मतदान कर पूरा करवा ही दो। ताकि फिर से इस प्रकार के लोग विधानसभा जैसे पवित्र स्थल पर न जाने पाएं। वे आज ऐलनाबाद उपचुनाव के अंतिम दिन गांव धोलपालिया में आयोजित जनसभा में उपस्थित भीड़ को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व सीएम ने ऐलनाबाद शहर में व्यापारी सम्मेलन, दलितों व ओबीसी मोर्चा के कार्यक्रमों सहित कई अन्य कार्यक्रमों में शिरकत की। जनसभा में सीएम ने कहा कि ऐलनाबाद का उपचुनाव किसी सरकार के लिए चुनाव नहीं है, ये चुनाव सरकार में भागीदारी का चुनाव है।

अब आपको नेताजी का मूड देख कर बात करने की जरूरत नहीं होगी। आपको ऐसा विधायक मिलने जा रहा है, जिसका धर्म ही समाजसेवा और मानव मात्र का सम्मान है। 30 अक्तूबर को आप सभी कमल के सामने का बटन दबाकर अहंकार के इस गढ़ में सेंध लगाकर कमल का फूल खिला दो, ताकि आपके आशीर्वाद से हम भी सीना चौड़ा कर कह सकें, कि यहां की जनता भी विकास को प्रमुखता देना चाहती है। उन्होंने कहा कि इन अहंकारी लोगों ने 17 सालों में सिर्फ और सिर्फ लूट खसोट की राजनीति की। जनता की भावनाओं को समझा ही नहीं। आज उसी जनता के सामने ये उपचुनाव एक अवसर बनकर आया है कि फिर से उसी भूल को मत दोहराना। निर्णय आपने करना है, फैसला आपके हाथ में हैं। सीएम ने कहा कि आप बिना किसी भय व निडरता के साथ मतदान करने जाएं।

आंकड़ों के साथ रखा विकास कार्यों का लेखा जोखा

गांव धोलपालिया में आयोजित जनसभा में उमड़े जनसैलाब को देखकर गदगद हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों की यहां एकत्रित भीड़ दर्शा रही है कि वाकई में हवा बदल गई है। उन्होंने प्रदेश की सरकार के सात सालों के दौरान सरकार ने जिन घरों में पानी नहीं था, उन घरों में योजना के तहत हर घर तक नल पहुंचाने का काम किया। प्रदेश के 5600 ऐसे गांव हैं, जहां आज 24 घंटे बिजली सप्लाई जारी है। जनहित से जुड़ी 580 सेवाएं ऐसी हैं जो ऑनलाइन हैं। घर बैठे लोगों को सभी सेवाएं मिल रही हैं। रोजगार की बात हो या अन्य किसी प्रकार के विकास की बात हो, सरकार ने प्रदेश के किसी भी कोने में कसर नहीं छोड़ी।

विधानसभा में आवाज उठती तो दोगुणा विकास होता

सीएम ने मंच से विपक्षी पार्टी के विधायक रहे अभय सिंह चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने भाजपा का विधायक न होने के बावजूद सरकार ने 700 करोड़ रुपए के रिकॉर्ड विकास कार्य करवाए। सीएम ने कहा कि अगर आपके विधायक ने यहां की जनता की समस्याओं को लेकर सरकार को अवगत करवाया होता तो यहां की जनता के हालात आज ये नहीं होते। क्योंकि वर्तमान सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी जिलों में समान काम समान विकास की नीति पर कार्य करते हुए रिकॉर्ड कार्य करवाए हैं।

विधायक ने नहीं उठाई जनता की आवाज

कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी ने कहा कि आपके क्षेत्र का विकास आपके विधायक के कारण नहीं हो पाया, लेकिन आज बीजेपी और जेजेपी के सांझा उम्मीदवार गोबिंद कांडा आप के उम्मीदवार हैं। उनको भारी संख्या में जिता कर विधानसभा भेजें, ताकि आपके क्षेत्र के विकास कार्यों को करवाया जा सके। क्योंकि आप के विधायक ने आपकी समस्याओं को लेकर न ही विधानसभा में कभी कोई प्रश्न किया और ना ही उन्होंने समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। यही कारण है कि वो अपने में ही मस्त रहे और आपके क्षेत्र का विकास नहीं हो पाया। आज आपके पास मौका है। समाजसेवा के धनी भाई गोबिंद कांडा को भारी मतों से जिता कर 17 सालों से रुके हुए विकास कार्यों को दोगुनी गति देने का।

दर्जनों लोगों ने सीएम की उपस्थिति में भाजपा में दिखाई आस्था

धोलपालिया में आयोजित जनसभा के दौरान गांव धोलपालिया व आसपास के कई गांवों के मौजिज लोगों ने सीएम की उपस्थिति में पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा का दामन थामा। सीएम ने स्वयं उन्हें पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया और पार्टी में पूरा मान-सम्मान देने को आश्वस्त किया। वहीं पार्टी में शामिल होने वाले लोगों ने भी हाथ उठाकर सीएम को आश्वस्त किया कि यहां की जनता विकास के साथ चलना चाहती है और निश्चित रूप से यहां से कमल का फूल खिलाकर प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने का मन बन चुकी है।

इस मौके पर लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल, केबिनेट मंत्री चौ. रणजीत सिंह, कुरूक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी, डिप्टी स्पीकर विधानसभा रणवीर गंगवा, पूर्व में मंत्री व ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष कर्णदेव कंबोज, सिरसा प्रभारी अमरपाल राणा, जिलाध्यक्ष आदित्य देवीलाल चौटाला, फतेहाबाद से विधायक दुड़ाराम, सागर केहरवाला, रामचंद्र कंबोज, शिशपाल कंबोज, गुरदेव सिंह राही, राजीव जैन सहित अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!