गुरुग्राम मंडल के जिला स्तरीय विजेताओं के बीच 29 अक्तूबर तक विभिन्न प्रतियोगताओं का होगा आयोजन

गुरुग्राम, 26 अक्टूबर।हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के तत्वाधान में आज मंगलवार से चार दिवसीय मंडल स्तरीय बाल महोत्सव-2021 शुरू हुआ।  महोत्सव का शुभारंभ सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में मंडल बाल कल्याण अधिकारी श्री अमरनाथ नरवाल ने किया। गुरुग्राम मंडल के तीनों जिले गुरुग्राम,रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ में जिला स्तरीय बाल महोत्सव में विजेता रहे सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे इस महोत्सव में भाग ले रहे हैं।

मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित मंडल बाल कल्याण अधिकारी अमरनाथ नरवाल ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों की छिपी प्रतिभा को मंच देने के लिए उपरोक्त प्रतियोगतायें सर्वोत्तम माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगतायें आपको मानसिक मजबूती प्रदान करने के साथ ही आत्मविश्वास को बढ़ाने व जीवन में नई ऊर्जा का संचार करने में भी सहायक सिद्ध होती है। इस अवसर पर उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को इस प्रकार की प्रतियोगताओं में भाग लेने के लिए जरूर प्रेरित करें।

महोत्सव के पहले दिन उपरोक्त तीनों जिलों में समूह नृत्य में  प्रथम व द्वितीय स्थान, देशभक्ति से जुड़े समूह गान में चौथे स्थान व एकल नृत्य में प्रथम स्थान पर रहे विजेताओं के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंद्र यादव, कार्यक्रम अधिकारी अनिल दहिया सहित परिषद का पूरा स्टाफ व विभिन्न स्कूलों के अध्यापकगण प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!