सरकारी विश्राम गृह के सामने भी लगे हैं कूड़े के ढेर

गुडग़ांव, 24 अक्तूबर (अशोक): शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। क्षेत्रवासी समय-समय पर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम व जीएमडीए के अधिकारियों से भी शिकायत करते रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान होता नजर नहीं आ रहा है। चाहे शहर की मुख्य सब्जी मंडी ही क्यों न हो या फिर आवासीय क्षेत्रों, शहर की मुख्य सडक़ों व सार्वजनिक स्थानों पर भी कूड़ा-करकट के ढेर देखने को मिलते हैं।

हालांकि नगर निगम ने सफाईकर्मियों की पूरी फौज शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था के लिए उतारी हुई है, लेकिन इस सबके बावजूद भी सफाई व्यवस्था चरमराती ही जा रही है। त्यौहारी सीजन में तो सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए, लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

सोहना चौक से राजीव चौक की ओर जाने वाली मुख्य सडक़ पर गंदगी के ढेर देखने को मिलते हैं। शहर की इस मुख्य सडक़ पर पुलिस आयुक्त, पंचायत घर व लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह, एससीईआरटी, वन विभाग व जिला अदालत परिसर भी  स्थित हैं। विश्राम गृह
के सामने यानि कि वन विभाग और एससीईआरटी की बाउंड्री के बाहर कूड़ा-करकट के ढेर देखे जा सकते हैं। सफाई नियमित रुप से नहीं की जाती, यानि कि कूड़े के ढेरों का नियमित रुप से निस्तारण नहीं किया जाता। जबकि इस मार्ग से बड़ी संख्या में लोग गुजरते हैं। यहां तक कि विश्राम गृह में अक्सर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित राजनेताओं का भी आना-जाना रहता है, लेकिन सफाई व्यवस्था की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

आम लोगों का भी कहना है कि जब सरकारी विश्राम गृह के सामने ही सफाई व्यवस्था का यह हाल है तो शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था कैसी होगी, इसका अंदाजा स्वयं ही लगाया जा सकता है।

error: Content is protected !!