हल्का ऐलनाबाद की कायाकल्प कर दूंगा : पवन बैनीवाल

सिरसा जयवीर फोगाट

21 अक्टूबर, -ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने दिन-रात एक किया हुआ है। उन्होंने हलका के गांव-गांव पहुंचकर लोगों से पवन बैनीवाल के पक्ष में वोटों की अपील की। वीरवार को उन्होंने हलका के गांव उमेदपुरा, ढाणी लखजी, कासी का बास, बेहरवाला सहित अन्य गांव व ढाणियों में ग्रामीण सभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी पवन बैनीवाल, विधायक शीशपाल केहरवाला, विधायक शमशेर गोगी, विधायक रेणुबाला, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक जसबीर सिंह मल्लोर, डॉ केवी सिंह, सुरेंद्र नेहरा, राजकुमार शर्मा, मलकीत खोसा, भूपेंद्र गंगवा, गोपीराम चाडीवाल, सतपाल मेहता, राजेश चौधरी, सुमन वर्मा, प्रियंका हुड्डा, राखी मोर्या एडवोकेट व अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार भी केंद्र की मोदी सरकार के पदचिह्नों पर चल रही है। इसलिए आमजन की समस्याओं का निदान करने की बजाए लोगों को कुचलने का काम किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही आज हर वर्ग दुखी है और इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है। उन्होंने कहा कि न केवल किसान ही सरकार से दुखी है, बल्कि मजदूर, छोटे दुकानदार, युवा,  कर्मचारी समेत सभी वर्ग भी कठिनाई भरे दौर से गुजर रहे हैं। इस सरकार में बड़े पूंजीपतियों को छोड़कर सबका शोषण बढ़ा है और उनकी जायज मांगों को अनसुना किया जा रहा है। कर्मचारियों का दमन किया जा रहा है। सालभर कर्मचारी धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि मंडिय़ों में न आढ़ती सुरक्षित है और न ही मजदूर। सरकार ने उन्हें खत्म करने की तैयारी की है, जिसके कारण आढ़ती और मंडी मजदूर स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहे है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि तीन काले कानूनों को लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले किसानों पर प्रदेश सरकार कई बार लाठी भांज चुकी है। सरकार के अधिकारी सिर फोडऩे के आदेश देते हैं। किसान आंदोलन को दबाने के लिए सरकार द्वारा झूठे मामले दर्ज किए जा रहे है। भाजपा और उसकी सहयोगी जजपा नेताओं के कड़वे बोल ने किसानों के जख्मों पर नमक डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि ऐलनाबाद उपचुनाव में किसान इनका जगह-जगह विरोध कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में डीएपी के लिए महिलाओं को कतार में लगा हुआ देखा जा सकता है।

इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल ने जन समर्थन की अपील करते हुए कहा कि जनता के आशीर्वाद से वे हलका ऐलनाबाद के विकास में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ेंगे। क्षेत्र की जनता ने अनेक बार दूसरों को आजमाया, एक बार उन्हें सेवा का मौका प्रदान करें। उन्होंने कहा कि वे ऐलनाबाद हलका का कायाकल्प कर देंगे। उन्होंने इनेलो नेता अभय चौटाला पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद के वोटरों का मूड देखकर वे बौखला गए है। उन्हें अपनी पराजय स्पष्ट दिखाई देने लगी है इसलिए मानसिक संतुलन खोने के कारण वे अनाप-शनाप आरोप लगा रहे है। लेकिन क्षेत्र की जनता भलीभांति जानती है कि कौन उनका हितैषी है।

इससे पहले गांवों में पहुंचने पर ग्रामीणों ने कांग्रेस नेताओं का फूलमालाएं पहनाकर और ढोल-बाजे के साथ स्वागत किया।

error: Content is protected !!