चंडीगढ़ (): हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश में डीएपी की कोई कमी नहीं है। वर्तमान में फील्ड से जो मांग आ रही है उसे वीरवार से पूरा करना शुरू कर दिया जाएगा। दलाल ने पत्रकारों से बातचीत कहा कि डीएपी को लेकर प्रदेश के सभी जिलों से रोजाना रिपोर्ट मंगवाई जा रही है। सरकार के पास मांग के अनुसार पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले साल डीएपी की जितनी खप्त हुई थी उसके अनुसार प्रदेश में स्टॉक उपलब्ध है। इस बार मांग बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि जिन राज्यों से डीएपी की सप्लाई आती है उनके साथ बात हो चुकी है। जिसके चलते 21 से 23 अक्टूबर के बीच विशेष रेलगाड़ियों के माध्यम से डीएपी हरियाणा में पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा ने केंद्र सरकार से 31 अक्टूबर तक 16 रैक डीएपी की मांग कर रखी है। केंद्र ने इस मांग को तय समय में पूरा करने का आश्वासन दिया है।

दलाल ने कहा कि डीएपी की कालाबाजारी करने वाले कुछ लोग इस बारे में अफवाहें फैला रहे हैं। जिसके चलते आज प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह जिला कृषि अधिकारियों के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र में कालाबाजारी करने वालों तथा इस तरह की अफवाहें फैलाकर किसानों को गुमराह करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

error: Content is protected !!