आई एम टी,खरखौदा (हरियाणा) से बवाना(दिल्ली) तक सड़क मार्ग को चार मार्गीय किया जाएगा।

नई दिल्ली , 20-10-2021 – हरियाणा के इंडस्ट्रीयल माॅडल टाउनशिप,खरखौदा (IMT, Kharkhoda) में निवेश को गति देने की दिशा में हरियाणा राज्य औद्योगिक एव॔ आधारभूत संरचना विकास निगम(HSIIDC) द्वारा हरियाणा के क्षेत्र में आई एम टी,खरखौदा से बवाना(दिल्ली) तक सड़क मार्ग को चार मार्गीय किया जाएगा।      

उल्लेखनीय है कि हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम द्वारा हरियाणा के आई एम टी, खरखौदा का आधारभूत ढांचा निर्माण कार्य आगामी डेढ वर्षों की समयावधि  में पूर्ण कर लिया जाएगा। सामांतर रूप से आई एम टी,खरखौदा में निवेश को आकर्षित किए जाने की दिशा में हरियाणा राज्य औद्योगिक एव॔ आधारभूत संरचना विकास निगम द्वारा प्रयास तेज किए जा रहे हैं। हरियाणा राज्य औद्योगिक एव॔ आधारभूत संरचना विकास निगम द्वारा अब दिल्ली की औद्योगिक एसोसिएशनों के माध्यम से सीधे उद्यमियों व निवेशकों से सीधा संवाद किया जा रहा है। इसी क्रम में आल इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन आफ बवाना द्वारा’ हरियाणा एक आदर्श निवेश स्थान’ आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने दिल्ली के उद्यमियों व निवेशकों से सीधा संवाद किया।        

बवाना औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में उद्यमियों को संबोधित करते हुए प्रबंध निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम का लक्ष्य लाभ कमाना नही है अपितु उच्च सुविधाओं से युक्त औद्योगिक क्षेत्रों का विकास करना है। संपूर्ण कार्य में पारदर्शिता बनाए रखी जाती है। उद्यमियों के हितों को सदैव प्राथमिकता दी जाती है।       

प्रबंधन निदेशक श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा के क्षेत्र में आई एम टी,खरखौदा से बवाना(दिल्ली) तक सड़क मार्ग को चार मार्गीय किया जाएगा। आई एम टी, खरखौदा का आधारभूत ढांचा निर्माण कार्य आगामी डेढ वर्षों की समयावधि  में पूर्ण कर लिया जाएगा। उद्यमियों को दौरा करवाने के लिए बवाना (दिल्ली) से आई एम टी, खरखौदा तक निशुल्क  शटल सेवा प्रारंभ की जा रही है। हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम के मुख्य समन्वयक श्री सुनील शर्मा ने बताया कि आई एम टी खरखौदा में औद्योगिक प्लाट लेने के ईच्छुक उद्यमियों द्वारा 45 दिनों की समयावधि में पूर्ण भुगतान किए जाने पर 10 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। इससे आगे 90  दिनों की समयावधि में पूर्ण भुगतान किए जाने भी अलग दरों से छूट प्रदान की जाएगी।    

उल्लेखनीय है दिल्ली के प्लास्टिक व मार्बल के उद्यमियों ने हरियाणा के आई एम टी, खरखौदा में निवेश के लिए विशेषतौर पर रूचि दिखलाई है।कार्यक्रम में उपस्थित औद्योगिक एसोसिएशनों व उद्यमियों ने हरियााणा की उद्यम नीतियों में विश्वास व्यक्त किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!