उपचुनाव लड़ रहे पार्टी प्रत्याशी गोविंद कांडा को गुरुद्वारे से बाहर निकाला, शहरी भाजपा प्रधान गिरते-गिरते बचे

ऐलनाबाद – ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में उतरे भाजपा कैंडीडेट गोविंद कांडा को शनिवार शाम को किसानों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। शनिवार शाम को भाजपा नेताओं के साथ गुरुद्वारा सिंह सभा में माथा टेकने पहुंचे गोविंद कांडा को किसानों ने गुरुद्वारे से बाहर निकाल दिया।

किसानों ने कांडा के साथ मौजूद भाजपा की ऐलनाबाद शहरी इकाई के प्रधान जसवीर सिंह चहल को बुरी तरह धक्के मारे। इन धक्कों की वजह से चहल मुंह के बल जमीन पर गिरते-गिरते बचे। मौके की नजाकत को भांपते हुए गोविंद कांडा के निजी सुरक्षाकर्मी उन्हें वहां से निकालकर ले गए।

ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा ने अपना पार्टी कार्यालय अंबेडकर चौक पर खोला है। शनिवार सुबह से किसान पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। किसानों की नारेबाजी के समय सिरसा से हरियाणा लोकहित पार्टी (हलोपा) के विधायक और गोविंद कांडा के बड़े भाई गोपाल कांडा भी पार्टी कार्यालय में मौजूद थे. यहां किसानों को संभालने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। शनिवार को भाजपा कैंडीडेट गोविंद कांडा के ऐलनाबाद शहर में कई जगह कार्यक्रम भी रखे गए। गोविंद कांडा और भाजपा नेता जैसे ही इन कार्यक्रमों में पहुंचते,किसान भी नारेबाजी करते हुए वहां पहुंच जाते

शनिवार शाम 4 बजे गोविंद कांडा की एक भाजपा पार्षद के घर चुनावी बैठक तय थी। इसी मीटिंग के लिए जाते समय गोविंद कांडा का काफिला शहर के गुरुद्वारा सिंह सभा के सामने रुका। गोविंद कांडा भाजपा की ऐलनाबाद शहरी इकाई के प्रधान जसवीर सिंह चहल और कुछ अन्य नेताओं के साथ माथा टेकने गुरुद्वारे के अंदर चले गए। उस समय गोविंद कांडा के साथ उनके पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड भी थे।

भाजपा नेताओं के गुरुद्वारे पहुंचने की सूचना मिलने ही दर्जनों किसान नारेबाजी करते हुए वहां पहुंच गए। गोविंद कांडा के निजी सुरक्षा गार्डों ने किसानों को गुरुद्वारे के दरवाजे पर रोकने का प्रयास किया मगर किसान उन्हें हटाते हुए अंदर घुस गए। किसानों ने कांडा और दूसरे भाजपा नेताओं को गुरुद्वारे से बाहर निकाल दिया। मौके की नजाकत को भांपते हुए गोविंद कांडा भी निजी सुरक्षा गार्डों के घेरे में बाहर निकल आए और तुरंत अपनी गाड़ी के अंदर बैठ गए।

शहरी भाजपा प्रधान को मारे धक्के

किसानों की नारेबाजी के बीच गुरुद्वारे से बाहर निकलते समय भाजपा की ऐलनाबाद शहरी इकाई के प्रधान जसवीर सिंह चहल गोविंद कांडा से कुछ पीछे चल रहे थे। जैसे ही चहल गुरुद्वारे की सीढ़ियों पर पहुंचे, पीछे से कुछ लोगों ने उन्हें बुरी तरह धक्के मारे जिसमें चहल मुंह के बल गिरते-गिरते बचे। किसानों के गुस्से को देखते हुए भाजपा नेता तुरंत वहां से निकल गए। मौके पर मौजूद पुलिस जवानों ने किसानों को किसी तरह समझाकर शांत किया।

error: Content is protected !!