गरीब परिवार के साथ हुए दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे महम विधायक बलराज कुंडू ने अपनी जेब से दी 71 हजार की आर्थिक मदद।

पंडित राजबीर भारद्वाज की 4 भैंसों की अचानक मौत से सदमे में आये परिवार को मिला अपने विधायक का मजबूत सहारा।
कुंडू बोले- कभी भी अपने को अकेला मत समझना मैं हमेशा खड़ा हूँ आपके साथ, परमात्मा सब भली करेंगे।

लाखनमाजरा, 26 सितम्बर : यहाँ के एक गरीब ब्राह्मण परिवार पर शुक्रवार रात बरसात कहर बनकर बरसी और अचानक बरामदा ढह जाने से मलबे से दबकर उसकी 4 भैंसें काल के मुंह में समा गई। इस दर्दनाक हादसे से राजबीर भारद्वाज का परिवार एकदम सदमे में आ गया क्योंकि परिवार के मुखिया दादा ओमप्रकाश भारद्वाज को पहले ही लकवा मारा हुआ है और पशुपालन करके उनके बेटे राजबीर जैसे-तैसे अपना घर-परिवार चला रहे थे। ऐसे में एक साथ 4 मवेशियों की मौत भारद्वाज परिवार के लिये किसी वज्रपात से कम नहीं थी।

विधायक बलराज कुंडू बरसात से हुए जलभराव का जायजा लेने महम हल्के के गांवों और खेतों में निकले हुए थे। इसी दौरान उनको इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिली तो वे तुरन्त लाखनमाजरा पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेते हुए पीड़ित परिवार को सांत्वना देकर अपनी जेब से मौके पर ही 71 हजार की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाते हुए कहा कि मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि सरकार से भी आपकी पूरी-पूरी मदद करवाऊं।

उधर, संकट के वक्त अपने क्षेत्र के विधायक बलराज कुंडू को अपने घर आया देख राजबीर भारद्वाज भी भावुक नजर आए और उन्होंने कुंडू को पूरे हादसे के बारे में विस्तार से बताया। राजबीर ने बताया कि उनके पिता ओमप्रकाश को पहले ही लकवा मार गया था और परिवार की आय का एकमात्र जरिया पशुपालन ही है और अब एक साथ 4 भैंसें मर जाने से उनको कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है। राजबीर की बातें सुनकर कुंडू ने उनको गले से लगाते हुए सांत्वना दी और कहा कि ऊपर वाले पर भरोसा रखो। वो सबकी मदद करता है और आप खुद को अकेला ना समझें मैं हमेशा आपके साथ मदद में खड़ा हूँ। कुंडू ने अपनी जेब से 71 हजार की मदद देते हुए कहा कि वे पूरी कोशिश करेंगे कि इस गरीब एवं जरूरतमंद परिवार को सरकार की तरफ से भी मुआवजा दिलवाऊं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!