गुरूग्राम – आज भाजपा किसान मोर्चा गुरूग्राम जिला अध्यक्ष विरेन्द्र यादव चेयरमैन के नेतृत्व में मण्डल बादशाहपुर के उपाध्यक्ष ओमपाल सरपंच ने गेरतपुर बास की हरिजन चोपाल मे मोदी जी की मन की बात गाँव में सुनेंगे किसानों के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अरूण यादव IT सैल प्रमुख हरियाणा , सुनील यादव कला एवंम संस्कृति प्रकोष्ठ हरियाणा , उपस्थित रहे। उनके साथ जिला महामंत्री मुकेश जेलदार , कर्मचंद यादव , गजराज तंवर जिला उपाध्यक्ष , नवीन यादव , मनोज तंवर मण्डल अध्यक्ष , जयपाल राघव , समय सिंह बोकन , अनिल यादव बादशाहपुर , प्रमोद त्यागी , मनोज भारद्वाज कार्यकारिणी सदस्य ओर गाँव के लोग उपस्थित रहे।

विरेन्द्र यादव चेयरमैन जिला अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा किसान मोर्चा गुरूग्राम ने लगभग 190 स्थानों पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात गाँव में किसानों के साथ सुनी है ।

विरेन्द्र यादव जिला अध्यक्ष ने बताया कि बादशाहपुर विधानसभा के गेरतपुर बास की हरिजन बस्ती में अपनी किसान मोर्चा की टीम ओर ग्रामीणों के साथ मोदी जी के मन की बात सुनने का सोभाग्य मिला। विरेन्द्र यादव ने किसानों को सम्बोधित करते हुए बताया कि मोदी ओर मनहोर सरकार किसान हितैषी सरकार है । मोदी सरकार 6000 रूपये सालाना किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में किसानों के खाते में भेज रही हैं। डी. ए .पी. खाद पर 1200 रूपये सब्सिडी के रूप में स्वयं केन्द्र सरकार वहन कर रही हैं। फसलों के समर्थन मूल्य में बढोतरी कर के किसानों को बहुत बडा तोहफा दिया है। बेमोसम बरसात होने पर जो फसल खराब हुई उस की स्पेशल गिरदावरी के आदेश आदरणीय मुख्यमंत्री मोहदय ने दिये हैं ताकि किसानों को उनकी फसल के नुकसान की भरपाई की जा सके।

अरूण यादव आईटी प्रमुख हरियाणा ओर सुनील यादव प्रमुख कला एवंम संस्कृति प्रकोष्ठ हरियाणा ने मोदी सरकार ओर मनहोर सरकार की गरीब , मजदूर ओर दलित भाईयों के लिए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीब परिवार को गैस व बिजली कनेक्शन फ्री दिये हैं। केन्द्र सरकार की तरफ से गरीब परिवार को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त मे इलाज किया जा रहा है। गरीब परिवार के प्रतेक व्यक्ति को 5 कि. अनाज राशन के रूप में दिया जा रहा है। धनजन योजना के तहत सभी गरीब परिवारों के खाते में सीधा पैसा भेजा जाता हैं। इस प्रकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया।

..मुकेश जेलदार जिला महामंत्री ने सभी उपस्थित ग्रामीणों से आग्रह करते हुए कहा कि सभी लोग से कहा कि आखरी रविवार को 11बजे मोदी जी मन की बात के माध्यम से देश की जनता से संवाद करते हैं। इसलिए सभी लोग अपने अपने घर पर परिवार व दोस्तों के साथ मन की बात जरूर सुने। इस के माध्यम से हमें देश के प्रतिभाशाली लोगों की जानकारी मिलती हैं।

error: Content is protected !!