गठबंधन सरकार के राज में दादरी जिले की स्थिति हुई दयनीय : श्रुति चौधरी

दादरी, बाढड़ा के ग्रामीण क्षेत्र को गठबंधन सरकार ने बना दिया है समस्याओं का पिटारा : श्रुति चौधरी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

22 सितंबर,भाजपा- जजपा शासन के चलते दादरी जिले के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ना फसल के सही दाम मिल रहे हैं और ना ही खराब हो चुकी फसल का किसी प्रकार का उचित मुआवजा मिलने की उम्मीद ही ग्रामीणों को दिखाई दे रही है। वर्तमान वर्ष में बारिश के चलते जिस प्रकार से गांवों के ग्रामीणों के खेतो में खड़ी फसल खराब हो गई उसे देखते हुए अभी तक तो सरकार द्वारा गिरदावरी, मुआवजे सहित अन्य कदम उठा लिए जाने चाहिए थे, लेकिन गठबंधन सरकार केवल और केवल बातों से किसानों के घावों को भरना चाहती है जो कि संभव नहीं है।

 यह बात भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र की पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने जिले के विभिन्न गांवों डोहका दीना, अटेला कलां, मंदोली, डाढी छिल्लर आदि में दौरा करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को जानते हुए कही। उन्होंने दादरी जिले के ग्रामीणों से मिलते हुए उनकी बात सुन उनकी कठिनाइयों के निराकरण के लिए यथासंभव काम करने का आश्वासन दिया। 

श्रुति चौधरी ने कहा तकरीबन गांव में जलभराव की स्थिति बहुत दयनीय है।

जिसके चलते दादरी क्षेत्र में बहुत से गांवों की फसल खराब हो चुकी है। जिसको अभी तक सरकार या प्रशासन ने कोई सहायता नही की है। एक और तो किसान खेतों में फसलों के बचाव के लिए लड़ रहे है तो दूसरी और देश का भविष्य बचाने के लिए प्रदर्शनों के जरिए नए कानूनों का विरोध करते हुए दोहरी लड़ाई लड़ रहे है। चाहे केंद्र या प्रदेश की सरकार हो दोनों ही पूरी तरह से किसानों को अपना विरोधी मान चुकी है। 

उन्होंने ने कहा की किसानों की दोगुनी आय का लारा लप्पा देने वाली भाजपा के राज में हालात यह है कि आज एक आम किसान को अपनी ही फसल की किश्त भरने के बाद भी मुआवजे के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है और उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही। केंद्र व प्रदेश की सरकार आए दिन किसानों पर अत्याचार करने पर तुली है उनकी पिटाई तक बर्बर तरीके से कर दी जाती है। कांग्रेस ने हमेशा ही किसानों को पूरा मान सम्मान दिया, अपने कार्यकाल के दौरान आगे बढकर उनकी समस्याओं को हल करवाया। 

पूर्व सांसद ने किसानों व ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि उनकी परेशानियों में वो पूरी तरह से उनके साथ खड़ी हैं। उन्हें मुआवजा दिलाने सहित समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाएंगी। इस मौके पर पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, पूर्व चेयरमैन अजीत फोगाट, दिलबाग नीमड़ी, राजू मान, विजय खोरड़ा, जगदीप डोहकी, पूर्व एच् सी एस अधिकारी ओमप्रकाश देवराला, सुशील धानक, प्रवीण चेयरमैन, रणबीर फौजी, कृष्ण लेघा, सुनील सांगवान, जय भगवान, जय सिंह कटारिया, हरकेश चौधरी बलकरा, राजकुमार जेवली, रविंद्र गोपी, अरुण दहिया सुमित शर्मा डूडी वाला, अजय शर्मा, करतार सातौर, राजेश मोरवाला, सुरेश पुनिया, कृष्ण, राज सिंह बिरही, राजेश झोझू, रणबीर फौजी, राकेश, राजेश बेरला, राम भगत डोहका, धर्मवीर इंदौरा, योगी पांडवान, अमित फतेहगढ़, सत्या लेघा प्रमोद डोहकी, संजय डोहका, गणेश शर्मा, प्रदीप समसपुर इत्यादि साथ थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!