कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुसार होगा श्री माता मनसा देवी अश्विन नवरात्र मेला

7 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक श्री माता मनसा देवी के अश्विन नवरात्र मेला

रमेश गोयत

पंचकूला, 17 सितम्बर। कोविड-19 दिशा-निर्देशों के अनुसार ही 7 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक श्री माता मनसा देवी के अश्विन नवरात्र मेले का आयोजन होगा। श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के समिति कक्ष में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यतेन्द्र सेन गुप्ता की अध्यक्ष्ता में 7 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले अश्विन नवरात्र मेले के प्रबंधों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। गुप्ता ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ही अश्विन नवरात्र मेला का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मेले में प्लास्टिक का प्रयोग न हो, इसके लिए भी हम सबको सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि श्री माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड का उद्देश्य है कि मेले के दौरान श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई जाए। उन्होंने चंडीगढ प्रशासन व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम के अधिकारियों को मनसा देवी की ओर आने वाली सभी सड़कों को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को नवरात्र मेला के दौरान कोरोना टैस्ट, प्रयाप्त संख्या में एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम की 24 घंटे उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम को मेला के दौरान 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। एसीपी पंचकूला उमेद सिंह को मेले में प्रयाप्त मात्रा में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती और मेले में आए हुए श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर उचित प्रबंधन करने के निर्देश दिए। हरियाणा रोडवेज व चंडीगढ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग व पंजाब रोडवेज को अपनी परिवहन की व्यवस्था को श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सुचारू रूप से करने के लिए कहा गया है।

You May Have Missed