चंडीगढ़, 8 सितंबर-हरियाणा के आवासीय विश्वविद्यालयों में 15 अक्टूबर, 2021 तक ऑनलाइन-क्लासेस का संचालन जारी रखा जाएगा, इसके बाद कोविड की स्थिति को देखकर ही इन आवासीय विश्वविद्यालयों में फिजीकली-क्लासेस में भाग लेने की अनुमति देने का निर्णय लिया जाएगा।

उच्चतर शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 15 अक्तूबर तक विश्वविद्यालय प्रशासन सभी विद्यार्थियों, संकाय सदस्यों और कर्मचारियों (आउटसोर्स वाले कर्मचारियों सहित) को पूरी तरह से टीकाकरण करवा सकते हैं और उच्चतर शिक्षा विभाग के साथ इस दिशा में उठाए गए कदमों के प्रयास सांझा कर सकता है।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी के अनुसार आवश्यक सामाजिक-दूरियों के मानदंडों तथा नियमित कोविड-उपयुक्त व्यवहार का कड़ाई से पालन करते हुए और संस्थान परिसर की नियमित सफाई करके विश्वविद्यालय/महाविद्यालयों को विद्यार्थियों के लिए डाऊट-क्लासेस, प्रयोगशालाओं में प्रैक्टिकल-क्लासेस और ऑफलाइन परीक्षा के लिए अनुमति दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि छात्रावास (कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में) केवल उन्हीं विद्यार्थियों के लिए खोलने की अनुमति है जो परीक्षा दे रहे हैं।

error: Content is protected !!