किसान सरकार के रवैये और अहंकार से दु;खी – दीपेन्द्र हुड्डा

• हरियाणा में जिस बेदर्दी से किसानों की आवाज़ कुचलने के प्रयास हुए वो देश के इतिहास में काला अध्याय – दीपेन्द्र हुड्डा
• करनाल लाठीचार्ज करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई न होना साबित करता है कि सब कुछ सरकार की शह पर हुआ

सोनीपत, 6 सितम्बर। राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज सोनीपत में खरखौदा हलके के गांव मटिण्डू स्थित चौ. सुमेर प्रधान जी के निवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये और परिवारजनों से मिल ढांढस बंधाया। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि पिछले 10 महीनों से किसान शान्ति और संयम के रास्ते पर समझदारी से आन्दोलन कर रहे हैं। आज देश के किसान इस सरकार के रवैये और अहंकार से दु;खी हैं इसलिए वो आन्दोलन कर रहे हैं। उनकी सभी मांगें जायज हैं और देश के नागरिक होने के नाते, किसान का बेटा होने के नाते और जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते वो किसान आन्दोलन और किसानों की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस बेदर्दी से हरियाणा में किसानों की आवाज़ को कुचलने के प्रयास हुए वो देश के इतिहास में काला अध्याय है।

करनाल में हुई लाठीचार्ज की घटना को निंदनीय बताते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आरोपी SDM पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर किसानों के सिर फोड़ने वाले अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई तो ये बात सभीत होती है कि वो अधिकारी मुख्यमंत्री और सरकार की शह पर इस प्रकार का बर्बर लाठीचार्ज का आदेश दे रहे थे। सरकार के इशारे पर लाठीचार्ज की बात इसलिए भी साबित होती है क्योंकि खुद मुख्यमंत्री ने उस अधिकारी का खुलकर बचाव किया है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्रियों की तरफ से लगातार इस बात के प्रयास हुए हैं कि किसानों को उकसाया जाए। बयानों और हरकतों के जरिये किसान आन्दोलन को अपमानित करने की कोशिशें की गई। इन सबके बावजूद किसान प्रशंसा के पात्र हैं कि वो लगातार शांति और संयम के रास्ते पर डटे हुए हैं।

इस दौरान विधायक जयवीर बाल्मिकी, विधायक इंदुराज नरवाल, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, ललित पवार, ब्रिगडेयर सत्यदेव दहिया, सुरेंद्र शर्मा, जोगेंद्र दहिया, बिजेंद्र आंतिल, मनोज रिढाऊ, सुनील दहिया, शमशेर सिलाना, सुरेंद्र बानिया, संतोष कादियान, शीला आंतिल, संतोष गुलिया, मीना धनकड़, सुषमा पार्षद, राजेश कौशिक राई, जसपाल खेवड़ा, संजय आंतिल, कृष्ण मलिक, पुनीत राणा, अनूप मलिक, दिनेश दहिया, सतीश चेयरमैन, रमेश चेयर मैन, मनीष पीपली, बिन्नी भारद्वाज, डॉक्टर राकेश, राजबीर चेयरमैन, बिजेंद्र गोखी, अमन दहिया, अभय दहिया, हरिप्रकाश मंडल, कुलदीप देशवाल, अमनदीप शर्मा, भानु प्रधान, सतीश सैदपुर, अमन बिधलान, गुलशन सैदपुर, रणबीर आर्य सहित अनेकों स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!