• गरीब आदमी को महंगाई के हथियार से मार रही है सरकार – दीपेंद्र हुड्डा
• पेट्रोल सौ रुपये पार और सरसों तेल दो सौ रुपये पार, फिर भी आंखे बंद किये बैठी है सरकार – दीपेंद्र हुड्डा
• एसडीएम का तबादला करके जनता की आंखों में धूल झोंक रही है सरकार – दीपेंद्र हुड्डा
• आरोपी अधिकारी के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होना साबित करता है कि सरकार खुद चाहती है कि किसानों को उकसाया जाए- दीपेंद्र हुड्डा
• दीपेंद्र हुड्डा ने स्व. होशियारी लाल शर्मा के आवास पहुंचकर श्रद्धांजलि दी, शोक व्यक्त किया

सिरसा, 2 सितम्बर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज सिरसा के कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि महंगाई बेलगाम हो चुकी है। सरकार गरीब आदमी को महंगाई के हथियार से मार रही है। रसोई गैस के दामों की बढ़ोत्तरी से गरीब आदमी की समझ में आ गया है कि सरकार बार-बार नये गैस कनेक्शन देने का ढ़िंढोरा क्यों पीट रही है। इसके पीछे सरकार की मंशा गरीबों की जेब खाली करने और सरकारी खजाना भरने की है।

उन्होंने करनाल में किसानों पर बर्बर लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय तबादला किये जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि ऐसा करके सरकार जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है। इससे ये प्रमाणित होता है कि किसानों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज सरकार के इशारे पर हुआ है और खुद मुख्यमंत्री ने SDM का बचाव करके साबित कर दिया है कि सरकार इसमें शामिल है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफर रुटीन प्रशासनिक काम-काज का हिस्सा होता है, आरोपी अधिकारी के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से साबित होता है कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार खुद ही चाहती है कि किसानों को उकसाया जाए।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने महंगाई के मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह आमजन के प्रति असंवेदनशील बनी हुई है। पेट्रोल सौ रुपये के पार पहुंच गया है। सरसों तेल दो सौ रुपये के पार बिक रहा है और अब घरेलू गैस की बढ़ी कीमतें, फिर भी आँखें बंद किये बैठी है सरकार। भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने आम लोगों को गरीबी के दलदल में ढकेल दिया है उनकी आर्थिक हालत दयनीय हो गयी है। उन्होंने मांग करी कि सरकार बेलगाम होती जा रही महंगाई पर तुरंत रोक लगाए।

उन्होंने कहा कि सितंबर महीने की शुरुआत के साथ ही सरकार ने गैस के दाम में 25 रुपये की बडी वृद्धि करके आम लोगों को करारा झटका दिया है। महंगाई की चौतरफा मार से लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि केवल सिरसा जिले की बात करें तो यहां एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 915 रुपये और फतेहाबाद जिले में 912 रुपये पर पहुंच गयी है। सरकार गरीब आदमी की जेब पर डाका डालकर अपना खजाना भर रही है। भाजपा सरकार स्पष्ट करे कि पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री से उसने कितने लाख करोड़ रुपये की कमाई की है और ये सारा पैसा कहां गया।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रसोई गैस की कीमत में लगातार हो रही वृद्धि अनुचित और गरीब विरोधी कदम है। अकेले इस साल के 8 महीनों में गैस के दाम करीब 190 रुपये बढ़ गये। वहीं जो गैस सिलेंडर 1 मार्च, 2014 में 410 रुपये का मिलता था 1 सितंबर, 2021 को दिल्ली में उस गैस सिलेंडर की क़ीमत 884 रुपये हो चुकी है। यानी 7 साल में दोगुनी से भी ज्यादा। किसान की आमदनी दोगुनी नहीं हुई लेकिन गैस सिलेंडर के दाम दोगुने से ज्यादा हो गये।

इससे पहले उन्होंने हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व. होशियारी लाल शर्मा के आवास जंडवाला मोहल्ला पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संतप्त परिवारजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि स्व. होशियारी लाल शर्मा जी सिरसा में कांग्रेस पार्टी के बड़े स्तंभ थे। उनकी सादगी और नेकदिली के हम सभी कायल हैं। उनके निधन से कांग्रेस पार्टी को जो क्षति हुई है उसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है।

इस अवसर पर डबवाली से विधायक अमित सिहाग, कालावली से विधायक शीशपाल केहरवाल, डॉ. के.वी.सिंह, पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल, पूर्व विधायक जरनैल सिंह, पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, मलकीत सिंह आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।

error: Content is protected !!