गुरुग्रामः 31 अगस्त – रेडक्रॉस सोसायटी का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे विकास कुमार ने युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि वे रक्तदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में आगे आएं। रक्तदान की कमी ना होने दें। यह बात उन्होंने रेडक्रॉस सोसायटी परिसर में युवाओं को फर्स्ट एड के प्रशिक्षण कार्यक्रम में कही।      

उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग के दिशा-निर्देशानुसार सोसायटी द्वारा जनहित के कार्य किये जाते हैं। हर वर्ग के लिए रेडक्रॉस द्वारा सेवाएं दी जाती हैं। रक्तदान पर उन्होंने कहा कि हम सबके द्वारा डोनेट किया गया रक्त ही अस्पताल में मरीजों की जान बचाता है। हर तीन महीने में रक्त करने को अपनी आदत बनाएं। क्योंकि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। इंसान को इंसान का रक्त ही चढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम रक्त खुद भी दान करें और इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करें।            

उन्होंने बताया कि अब किसी भी नागरिक को दाखिला अथवा पंजीकरण करवाने के लिए रेडक्रास सोसायटी आने की आवश्यकता नहीं है। वो वेबसाइट www.haryanaredcross.in  पर पंजीकरण करवा सकते है। सोसायटी के फोन नंबर-8800701105 पर सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक जानकारी भी ले सकते है।

error: Content is protected !!