बस परिचालक ने ही अपने साथी बस चालक का किया मर्डर
. टायर खोलने वाले पाना से हत्या की वारदात को दिया अंजाम
बस में ही मृतक के शव को छोड़ दिल्ली भाग गया था आरोपी

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम/पटौदी। अपने ही साथी बस चालक की हत्या करने वाले बस परिचालक/सफाईकर्मी को अपराध शाखा बिलासपुर की पुलिस टीम ने काबू करके ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने का दवा किया हैै। खाना खाते समय आरोपी ने चालक के साथ कहासुनी होने की रंजीश रखते हुए  टायर खोलने की गोटी (पाना) से चोटें मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मृतक के शव सहित बस को अपने गाँव ले जाने की नियत से थाना बिलासपुर के एरिया से रवाना हुआ थाा, किन्तु पुलिस द्वारा पकड़ लेने के भय से बस को मृतक के शव सहित दिल्ली में छोड़कर अपने गाँव भाग गया था ।

इसी 26 अगस्त को थाना बिलासपुर, में जयपाल सौलंकी सुपुत्र सुबे सिंह निवासी पालम गांव, नई दिल्ली ने शिकायत दी थी कि इसने एक बस खरीदी हुई है, बस को एमेजोन वेयर हाऊस बिलासपुर में स्टाफ को लाने और ले जाने के लिए लगाई हुई है। इसने बस पर राजकुमार पुत्र बाबु राम गाँव बडेसरा थाना अतरोली जिला अलीगढ को बतौर बस ड्राइवर लगाया हुआ था।  25 अगस्त रात्रि के समय स्टाफ छोडकर चालक ने बस पार्किंग के बाहर खडी की हुई थी। सुबह सुपरवाइजर का तकरीबन साढे चार बजे के पास फोन आया कि ड्राईवर का फोन बन्द आ रहा है और जीपीएस की लोकेशन चेक कि तो पता चला की  सफदरजंग अस्पताल के पास है।  बस के चालक राजकुमार को हत्या करने के इरादे से अपहरण करके लेकर गए है।  अपनी गाडी के पास सफदरंजग हस्पताल दिल्ली के पास आकर देखा तो किसी नामपता ना मालुम द्वारा चालक राजकुमार के सिर मे लोहा की टायर खोलने की गोटी से चोटे मारमार कर हत्या की है। इस ममले में कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा बिलासपुर, की पुलिस ने अपनी समझबुझ से बस चालक की हत्या करने वाले आरोपी को गाँव सोहजानी, जिला पन्ना, मध्य-प्रदेश से काबू करने में बडी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’पृथ्वीराज सिंह पुत्र सुजान सिंह निवासी गाँव सोहजनी, जिला पन्ना, मध्यप्रदेश’ के रूप में हुई।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पहले ड्राइवर की नौकरी करता था और लॉकडाउन हो जाने पर यह अपने गांव चला गया। अब कुछ दिन पहले ही यह वापस नौकरी करने के लिए आया था और पिछले करीब 20/25 दिनों से उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की बस पर सफाईकर्मी व परिचालक की नौकरी कर रहा था। दिनाँक 25.08.2021 को रात के समय खाना खाते समय इसके साथी बस चालक से इसकी कहासुनी हो गई, जिसकी रंजिश रखते हुए इसने सोते हुए बस चालक के सिर पर टायर खोलने वाली गोटी (पाना रॉड) से काफी चोंटे मारी और उसकी हत्या कर दी। आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसने बस चालक की हत्या करने के बाद बस को मृतक के शव सहित बस को अपने गाँव ले जाने की नियत से अपने गाँव की तरफ चल दिया, किन्तु दिन हो जाने के कारण यह बस को शव सहित दिल्ली में। सफदरजंग होस्पिटल के पास छोड़कर अपने गाँव क्यों भाग गया। आरोपी को आगामी कार्यवाही के लिए थाना बिलासपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम के हवाले किया गया । थाना बिलासपुर, की पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

error: Content is protected !!