कहा- आईटी प्रोफेशनल्स समेत सभी कच्चे कर्मचारियों को नियमित करे और ‘समान काम, समान वेतन’ का लाभ दे सरकार

26 अगस्त, चंडीगढ़ः राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हारट्रोन और उसके माध्यम से विभिन्न विभागों, बोर्ड और निगमों में लगे आईटी प्रोफेशनल्स को जॉब सिक्योरिटी देने की मांग की है। दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि सूचना प्रोद्योगिकी के इस डिजिटल युग में ये प्रोफेशन्लस सरकारी महकमों को संचालित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ये लोग कई-कई साल से नाममात्र सैलेरी में कच्ची नौकरी कर रहे हैं। हर साल इन्हें कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होने का इंतजार रहता है। हमेशा इनकी नौकरी पर तलवार लटकी रहती है। इसलिए ये लोग सरकार से सर्विस रूल्स बनाकर जॉब सिक्योरिटी की मांग कर रहे हैं।

हरट्रोन आईटी प्रोफेशनल्स का एक प्रतिनिधिमंडल आज चंडीगढ़ में दीपेंद्र सिंह हुड्डा से मिला और ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि यह लोग सरकार की तमाम योग्यता और शर्तों को पूरा करते हैं। लेकिन सरकार इनकी मांगों पर सकारात्मक तौर पर विचार नहीं कर रही है।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि सरकार को आईटी प्रोफेशनल्स समेत सभी कच्चे कर्मचारियो को नियमित या समायोजित करने की नीति बनानी चाहिए। साथ ही सभी को ‘समान काम, समान वेतन’ का लाभ दिया जाना चाहिए।