चंडीगढ़ । हरियाणा विधान सभा के मानसून सत्र से ठीक पहले विधायकों के लिए खुशखबरी आई है। प्रदेश के सभी विधायकों को आशुलिपिक उपलब्ध करवाने के लिए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के प्रयास सिरे चढ़ गए हैं। प्रदेश सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। अब प्रदेश के सभी विधायकों को जिला केंद्रों पर आशुलिपिक (स्टैनो) उपलब्ध होंगे। इसके लिए संबंधित जिला उपायुक्तों को प्रबंध करने होंगे।

हरियाणा विधान सभा के कुछ माननीय विधायकों ने इस संबंध में विधान सभा ज्ञान चंद गुप्ता को पत्र लिखा था। उन्होंने हरियाणा विधान सभा की ओर से प्रकाशित सदस्योपयोगी पुस्तिका में वर्णित नियमों का हवाला देते हुए कहा कि विधायकों को अपने कामकाज के लिए आशुलिपिक देने का प्रावधान है, लेकिन प्रदेश के विधायकों को ऐसी सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जा रही। उनके पत्र पर संज्ञान लेते हुए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर इस दिशा में कार्रवाई करने का कहा।

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि के नाते से विधायकों को अनेक सार्वजनिक काम करने होते हैं। इसके लिए उन्हें आशुलिपिक की सेवा उपलब्ध करवाना समय की आवश्यकता है।

error: Content is protected !!