‘‘हम चाहते हैं कि वैैक्सीनेशन पब्लिक मूवमैंट बने’’- स्वास्थ्य मंत्री

‘‘सभी संस्थाएं ओर बेहतर तरीके से आगे आकर वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाये’’-अनिल विज
‘‘सभी को वैक्सीनेट करके कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है’’- विज
स्वास्थ्य मंत्री ने अम्बाला-दिल्ली मार्ग पर ट्रक ड्राईवर भाईयों के लिए लगाए गये वैक्सीनेशन कैंप का रिबन काटकर किया शुभारम्भ
हरियाणा में अब तक 1.35 करोड़ लोगों को वैक्सीनेट किया गया है- स्वास्थ्य मंत्री

चण्डीगढ, 16 अगस्त – हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा है कि ‘‘हम चाहते हैं कि वैैक्सीनेशन पब्लिक मूवमैंट बने, सभी संस्थाएं ओर बेहतर तरीके से आगे आकर वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाये ताकि सभी को वैक्सीनेट करके कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके’’।

उन्होंने यह बात आज अंबाला में अम्बाला-दिल्ली मार्ग पर शास्त्री कालोनी के नजदीक ट्रक ड्राईवर भाईयों के लिए लगाए गये वैक्सीनेशन कैंप का रिबन काटकर शुभारम्भ करने के उपरांत कही।

उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा प्रयास है, ट्रक ड्राईवर एक ऐसी कम्युनिटी होती है जो दिन-रात डयूटी पर रहते हैं और लोगों से यह मिलते-जुलते रहते हैं। श्री विज ने कहा कि सरकार द्वारा जगह-जगह पर कैंप लगाकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। ट्रक ड्राईवरों को भी वैक्सीन लगे, इसके लिए इस कैंप की व्यवस्था की गई है। उन्होंने स्वयं यहां वैक्सीनेशन करवाने बीकानेर से आये रामनाथ, बरेली से आये नवीन, देवराज व इसके साथ-साथ शिमला, छछरौली से आये ट्रक ड्राईवरों से बातचीत कर उन्हें वैक्सीन की पहली डोज लगी है या नहीं, इस बारे में जानकारी ली। ट्रक ड्राईवरों ने उन्हें बताया कि उन्हें वैक्सीन की पहली डोज लग रही है। ट्रक ड्राईवरों ने लगाये गये इस कैंप के लिए स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज का धन्यवाद भी किया।

स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने इस मौके पर यह भी बताया कि इस वैक्सीनेशन कैंप से ट्रक ड्राईवरों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है और हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 35 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया जा चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि ट्रक ड्राईवरों को रोककर यहां पर आयोजित वैक्सीनेशन कैंप में उन्हें वैक्सीनेट किया जा रहा है। इसके साथ-साथ वैक्सीनेशन के उपरांत उन्हें 30 मिनट बैठने के लिए भी आग्रह किया जा रहा है ताकि यदि कोई वैक्सीन का कोई प्रभाव दिखे, तो उसका पता चल सके। इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां पर पूरी व्यवस्था की गई है।

श्री अनिल विज ने इस मौके पर वैक्सीनेशन करवा रहे ट्रक ड्राईवर से बातचीत करते हुए उनका कुशलक्षेम भी पूछा और उन्होंने कहा कि वे आधा घंटा आराम करके ही यहां से निकलें। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा यहां पर पूरी व्यवस्था की गई थी। बकायदा ट्रक ड्राईवरों के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गई थी। यह वैक्सीनेशन कैंप एक निजी चैनल संस्था के सौजन्य से लगाया गया था और गृहमंत्री ने इस मौके पर निजी चैनल संस्था के पदाधिकारियों का आभार भी व्यक्त किया।

इस मौके पर पीएमओ डा0 राकेश सहल, डा0 विनय गुलाटी, आरटीओ गौरी मिड्डा, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, संजीव वालिया, नीलम शर्मा, दीपक भसीन के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!