आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में 15 अगस्त से भाजयुमो द्वारा निकाली जा रही साइकिल यात्रा में अधिकाधिक संख्या में करें प्रतिभाग

हांसी ,14   अगस्त  । मनमोहन  शर्मा

भारतीय  जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा ने प्रदेश के युवाओं का आह्वान किया है कि देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के 75 साल पूरे होने पर भाजयुमो द्वारा निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में सहभागिता कर न्यू इंडिया के सपने को साकार करें। राहुल राणा ने चंडीगढ़ में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में युवा मोर्चा द्वारा पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

इस क्रम में 15 अगस्त से अगले साल 15 अगस्त तक युवाओं को प्रेरित करने, देश और धर्म के प्रति श्रद्धा बनाने के लिए क्रमवार कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 15 अगस्त को सामूहिक राष्ट्रगान होगा। इसमें देशभर के 13315 मंडलों में युवा राष्ट्रगान करेंगे। राहुल राणा ने कहा कि हरियाणा के हर मंडल में कम से कम 75 युवा एक जगह पर राष्ट्रगान करेंगे और सभी ठीक सुबह 7.50 बजे सोशल मीडिया में यह वीडियो अपलोड करेंगे। 15 अगस्त से तीन दिन तक 75 किलोमीटर मैराथन और साइकिल रैली भी होगी। इस दौरान युवा न्यू इंडिया का संकल्प लेंगे। सभी यात्राओं का समापन 17 अगस्त को लद्दाख में होगा।

राहुल राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने युवाओं को उनके सपने साकार करने के लिए विविध आयाम स्थापित किए हैं। भारत अब एक शक्तिशाली देश के रूप में विश्व पटल पर पहचाना जा रहा है। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा 15 अगस्त से शुरू की जा रही युवा संकल्प यात्रा में सभी वर्गों के युवाओं के साथ मिलकर भाजयुमो विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगा जिसमें मैराथन साइकिल रैली राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम होना निश्चित हुए हैं।

साइकिल तिरंगा यात्रा की शुरुआत 15 अगस्त को गुरुग्राम से होगी जिसमें स्वाधीनता के 75 वर्ष आरंभ होने के उपलक्ष्य में 75 किलोमीटर की यात्रा युवाओं द्वारा साइकिल से की जाएगी। इस यात्रा में युवा 75 से अधिक साइकिलों द्वारा भाग लेंगे और राष्ट्रभक्ति के गीत गाते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा हरियाणा द्वारा तीन साइकिल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा जो 15 अगस्त को गुरुग्राम, पलवल, सोनीपत, 16 अगस्त को पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र,17 अगस्त को करनाल, पानीपत, रोहतक में होगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा 15 अगस्त को राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम के संदर्भ में सभी 306 मंडलों में राष्ट्रगान का आयोजन किया जाएगा। 

मैराथन दौड़ व साइकिल यात्रा का संयोजक प्रदेश महामंत्री योगेंद्र शर्मा व राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम का संयोजक प्रदेश मीडिया प्रभारी संदीप सजुमा को बनाया गया है।

error: Content is protected !!