– पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर सरकार पूरी गंभीर, दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – उपमुख्यमंत्री

– टैक्स चोरों पर आधुनिक तरीके से निरंतर शिकंजा कस रहा हरियाणा – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 12 अगस्त। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों द्वारा लोकसभा व राज्यसभा के मानसून सत्र के दौरान विपक्षियों के हंगामे के सवाल के जवाब में कहा है कि सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाना गलत है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाएगा तो वहां मौजूद सदन के कर्मचारी अपनी ड्यूटी निभाते हुए उनपर एक्शन लेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने भी पांच साल तक सदन की कार्यवाही में भाग लिया हैं लेकिन कभी इस तरह सदन में टेबल पर चढ़कर, कागज फाड़कर या वेल में आकर सदन की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचाया। वे वीरवार को यहां पत्रकारों से रूबरू थे।

वहीं पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस विषय पर उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक के मामले को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है और मामले की जांच जारी है। यही नहीं कई लोगों को पकड़ा भी जा चुका है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मामले की जांच पूरी होते ही सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कोई हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन से भी जुड़ा हुआ मिलता है तो उसपर भी सख्त कार्रवाई होगी।

एक अन्य सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में प्रदेश सरकार टैक्स चोरों के खिलाफ अन्य राज्यों के मुकाबले देश में अव्वल स्थान पर रहकर आधुनिक तरीके से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में जो लोग टैक्स चोरी करते है, उन्हें पकड़ने में प्रदेश का सिस्टम पूरी तरह मजबूत है। यही नहीं राज्य सरकार ने टैक्स चोरी पकड़ने के लिए स्वतंत्र रूप से एक विशेष टीम का भी गठन कर रखा है। इनके अलावा इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी भी अलग से काम कर रहे है। उन्होंने आगे प्रदेश की विभिन्न जगहों पर पकड़े जा रहे टैक्स चोरी के मामलों के बारे में बताते हुए कहा सरकार के प्रयासों के चलते ही निरंतर टैक्स चोरों को पकड़ा जा रहे है। उन्होंने कहा कि विभाग की विशेष टीमें टैक्स चोरों को सीधा पकड़कर कोर्ट के माध्यम से उनपर कार्रवाई कर रही है। इतना ही नहीं हरियाणा राज्य में जीएसटी के लिए नई प्रणाली मॉडल-2 को भी लागू कर दिया है।

error: Content is protected !!