हिसार, 11 अगस्त। मनमोहन शर्मा
विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा है कि हरियाणा प्रदेश की प्रगति में सभी वर्गों की प्रतिभागिता हो, इसी सोच के साथ प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों को लागू कर रही है। आज प्रदेश के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को भी सरकार की योजनाओं व कार्यक्रमों का लाभ मिल रहा है, जिससे उनके जीवन स्तर में आशा के अनुरूप सुधार भी हुआ है। वे आजाद नगर की न्यू आदर्श कालोनी में श्री बाला जी धर्मशाला में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने श्री बाला जी धर्मशाला के निर्माण कार्यों के लिए डी प्लान से 11 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास का मतलब यही है कि यहां रहने वाले सभी वर्गों का विकास हो। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना को लागू किया है। इस योजना के तहत वंचित परिवारों को भी बेहतर जीवन यापन और आगे बढ़ने के अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। योजना के क्रियान्वयन को लेकर तीव्र गति से कार्य किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को अभिनंदन किया। इस दौरान क्षेत्र में करवाए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि विकास कार्यों के लिए प्रदेश सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। जल्द ही क्षेत्र में कई नए विकास कार्यों को आरंभ किया जाएगा।

इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, मुरारी लाल वर्मा, देवी राम, जगबीर सिंह, सुमित वर्मा, सुभाष सुथार, साधुराम सुथार, सतबीर सहारन, हिम्मत जांगड़ा, दिलावर सिंह, करतार सिंह, उमेद सिंह, कृष्ण सुथार, कमला देवी, बलवान मास्टर, निर्मला, सावित्री देवी, सुजानी देवी सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!