राव इंद्रजीत के हाथों 3 करोड़ 13 लाख के अधूरे पालिका ऑफिस का उद्घाटन.
कुल 16 करोड़ 33लाख 58 हजार के करवाए एक दर्जन शिलान्यास उद्घाटन

फतह सिंह उजाला

पटौदी । सांसद एवं केंद्र में मंत्री राव इंदरजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा के आज टेक्नोलॉजी बहुत एडवांस हो गई है । यही कारण है कि हम अलग-अलग होते हुए भी एक दूसरे को आमने सामने बैठे हुए देख रहे । आज से पांच 10 वर्ष पहले यह सुविधा नहीं थी। राव इंद्रजीत सिंह ने बिल्कुल भी गलत नहीं कहा।

लेकिन हैरानी इस बात को लेकर है कि जिस टेक्नोलॉजी का राव इंद्रजीत सिंह ने उदाहरण दिया, उसी टेक्नोलॉजी का ही कमाल था कि राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा हेलीमंडी नगरपालिका के आधे अधूरे नए कार्यालय का उद्घाटन करवा लिया गया। इस नए का कार्यालय की लागत 3 करोड़ 13 लाख रुपए आई है । अब ऐसे में सवाल यह है कि पालिका प्रशासन के साथ-साथ जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के सामने ऐसी क्या और कौन सी मजबूरी थी की एडवांस टेक्नोलॉजी की बदौलत नए पालिका कार्यालय बिल्डिंग का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा दिल्ली में बैठे राव इंद्रजीत सिंह को बाहर से नजारा दिखाया गया। जबकि हकीकत में पालिका कार्यालय अभी पूरी तरह से तैयार ही नहीं हुआ है । यहां पर अभी बहुत कुछ काम होना बाकी है ।

सोमवार को राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा हेलीमंडी नगर पालिका प्रशासन और राव इंद्रजीत के सबसे अधिक विश्वसनीय माने जाने वाले पालिका चेयरमैन सुरेश यादव के नेतृत्व में हेली मंडी पालिका के पार्षदों के द्वारा विभिन्न एक दर्जन वार्डों में कुल 16 करोड़ 33 लाख 58 हजार के विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास भी करवा दिए गए । हेलीमंडी नगर पालिका कार्यालय की तरफ से जारी शिलान्यास और उद्घाटन वाले कार्यों में कुल नौ विकास कार्य पूरे होने का दावा किया गया तथा तीन स्थानों पर विकास कार्य अभी भी करवाए जा रहे हैं । इस मौके पर हेली मंडी पालिका चेयरमैन सुरेश यादव ने चुनौतीपूर्ण लहजे में कहा कि जो भी कोई भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं , वह पूरी तरह से झूठे और बेबुनियाद है । जिस प्रकार से राव परिवार पर 75 वर्ष की राजनीति के इतिहास में कोई दाग नहीं लगा है उसी प्रकार से उनके द्वारा बिना किसी भ्रष्टाचार के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। चेयरमैन सुरेश यादव ने यहां तक कहा कि नेताजी आप केंद्र में मंत्री हैं , जो भी कोई विकास कार्य किए अथवा करवाई जा रहे हैं उन में भ्रष्टाचार की जांच करवाई जा सकती है । इसी मौके पर पालिका पार्षद राजेंद्र गुप्ता ने बेबाक शब्दों में कहा कुछ लोग बिना किसी वजह के शिकायत करते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। चेयरमैन सुरेश यादव के द्वारा किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार नहीं किया गया । इसके साथ ही राजेंद्र गुप्ता ने केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रूपए और उपलब्ध करवाने की मांग भी कर डाली ।

राव इंद्रजीत सिंह ने इस मौके पर कहा कि जितने भी वक्ता बोले वह बेहद भावुक होकर बोले। जब दिल पर चोट लगती है तो किसी का भी भावुक होना स्वभाविक है । उन्होंने कहा किसी को भी निराश होने की जरूरत नहीं है , कितने भी विपरीत हालात हो सामूहिक रूप से विकास कार्य करते रहें । जो भी कोई निंदा करता है , उसको अपने जेहन में न रखें । राव इंद्रजीत सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा की जैसी संगत होती है वैसी ही रंगत होती है । उन्होंने कहा आप सब मेरे हो और मैं आपका हूं । खुले दिल से काम करते रहो ।  

उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम का शुभारंभ हेलीमंडी नगर पालिका की महिला पार्षदों के द्वारा भारत माता की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित करके विधिवत रूप से करवाया गया । केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी पूरी तरह से काबू में नहीं है । आज भी औसतन 40000 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं । ऐसे में कोविड-19 से बचाव के लिए जो भी गाइडलाइन और निर्देश जारी किए गए हैं, उनका सभी को पालन करना जरूरी है । उन्होंने सोमवार को 16 करोड़ 33 लाख 58 हजार के विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास के लिए सभी पालिका पार्षदों की पीठ थपथपाई । इससे पहले हेली मंडी नगरपालिका के ही पूर्व चेयरमैन शिवकुमार शेष गुप्ता के द्वारा बेबाक शब्दों में कहा गया कि इस बात में कोई गुंजाइश नहीं कि विकास के कार्य हो रहे हैं, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विकास के साथ साथ भ्रष्टाचार भी अपने चरम पर है ।

यह गणमान्य लोग रहे मौजूद
इस मौके पर पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार , पटौदी की पूर्व विधायक विमला चैधरी, हेली मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश गर्ग, पूर्व चेयरमैन जगदीश , सभी महिला पार्षदों के अलावा मौजूदा और पूर्व पार्षदों में मदन लाल अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, विकास यादव, नैनू शर्मा , विक्रांत सिंह चैहान, मीना गुप्ता, यशवीर बुग्गड़, अशोक सोनी , अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप छिल्लर, अजीत सिंह , भारत नंबरदार, पूर्व चेयरमैन रितु यादव , एडवोकेट सुधीर मुदगिल , श्यामलाल अग्रवाल, लव कुमार, सोनू शर्मा, विनोद शर्मा, कपिल शर्मा , राजेंद्र यादव, दैनिक यात्री संघ के योगेंद्र चैहान, श्रीपाल चैहान, पालिका सचिव पंकज जून , राजीव कुमार, भारत भूषण, सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे

error: Content is protected !!