ध्यानचंद खेल जगत में चमकते सितारे, उनके नाम से अवार्ड होने से खिलाड़ियों को मिलेगी प्रेरणा- अनिल विज
गांधी परिवार के नाम पर कितनी संस्थाएं व योजनाएं, कांगेेस जवाब दें- विज
‘‘कांग्रेस ब्यान बहादुर है-काम बहादुर नहीं है’’- अनिल विज
मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग से ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचा जा सकता है- गृह मंत्री अनिल विज

चण्डीगढ़, 6 अगस्त- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ‘‘खेल रत्न अवार्ड’’ का नाम हॉकी के पूर्व महान खिलाड़ी ध्यानचंद के नाम पर रखने का वे स्वागत करते है। उन्हांेने कहा कि ध्यानचंद खेल जगत में चमकते हुए सितारे की तरह है, उनके नाम से अवार्ड है तो इससे खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी।

श्री विज ने कहा कि वैसे तो खेलांे में राजनीति नहीं लानी चाहिए परंतु यदि कांग्रेस ने सवाल किया है तो उन्हें ही जवाब देना चाहिए कि गांधी परिवार के नाम पर कितनी संस्थाएं और योजनाएं हैं, क्या इसी खानदान ने देश के लिए कुर्बानी दी है, ये कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं है।

उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में क्या हो रहा है, उसके बारे में कांग्रेस नेता बोलते नहीं है। विज ने कहा कि हमने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 6 करोड़ रूपए की राशि देने की घोषणा की है, कांग्रेस शासित राज्य भी हमारे बराबर खिलाड़ियांे को राशि देकर मान-सम्मान दें। विज ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस ब्यान बहादुर है-काम बहादुर नहीं है’’।

कोरोना संक्रमण के संबंध में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लोगों का सहयोग बहुत ही आवश्यक है और हम बार-बार लोगों को आगाह कर रहे हैं कि मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग रखें। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग रखने जैसे प्रोटोकॉल अपनाकर ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से बचा जा सकता है।

error: Content is protected !!