-सेक्टर 27 वर्किंग वीमेन होस्टल नगर निगम पंचकूला को सौंपा
-होस्टल में महिलाओं के लिये बनाए गए हैं 40 कमरे
-जल्द तय होगा मासिक किराया

रमेश गोयत

पंचकूला। सेक्टर 27 में तैयार वर्किंग वीमेन होस्टल नगर निगम पंचकूला को सौंप दिया गया है। होस्टल नगर निगम के अधीन आने के बाद मेयर कुलभूषण गोयल ने होस्टल का निरीक्षण किया। मेयर ने कहा कि कामकाजी महिलाओं को इस होस्टल में कमरे किराये पर दिए जाएंगे, जिसकी दरें जल्द ही तय कर दी जाएंगी। कुलभूषण गोयल ने कहा कि बहुत ही बढिय़ा होस्टल तैयार हो गया है और अब कामकाजी महिलाएं आराम से यहां पर रह सकती हैं। उन्होंने निगम के अधिकारियों को होस्टल के अच्छे ढंग से रखरखाव करने के निर्देश दिये।

यह होस्टल डेमोस्ट्रेशन हाउसिंग प्रोजेक्ट (जी प्लस 3) के तहत कागकाजी महिलाओं के लिये बनाया गया है। इस होस्टल का निर्माण बीएमटीपीसी द्वारा मैसर्ज निपानी इंफ्रा एंड इंडस्ट्रीज प्रा. लि. से करवाया गया है। बीएमटीपीसी के सीनियर सिविल इंजीनियर विनोद कुमार जैन ने यह होस्टल नगर निगम के जेई रोहित सैनी को होस्टल हैंडओवर किया।

इस होटल के निर्माण में लाइट गेज स्टील फ्रेम (एलजीएचपी) का प्रयोग किया गया है। फाइबर सीमेंट बोर्ड लगाए गए हैं। होटल में 40 कमरे बनाए गए हैं, जिसमें बाथरूम और किचन साथ में है। इस हॉस्टल में कॉमन डाइनिंग रूम, डे केयर सेंटर, मेडिकल रूम, गेस्ट रूम और लॉन्ड्री भी बनाई गई है। साथ ही रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम और सोलर स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं। 2016 स्केयर मीटर एरिया में यह होटल तैयार किया गया है। हॉस्टल पर 521 लाख रुपये की राशि खर्च की गई है। इसका निर्माण जुलाई 2020 में शुरू किया गया था, जो कि मई 2021 में बनकर तैयार हो गया था। इस हॉस्टल के निर्माण का सारा खर्चा केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा उठाया गया है। इसका डिजाइन बिल्डिंग मैटेरियल्स एंड टेक्नोलॉजी प्रमोशन काउंसिल द्वारा बनाया गया था।

इस अवसर पर पार्षद जय कौशिक, एसई विजय गोयल, एक्सइएन संजीव गुप्ता, जेई रोहित सैन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद भी मौजूद थे। 

error: Content is protected !!