राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 की एनएसएस यूनिट की पहल.
पौैधारोेपण के लिए स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित किया गया

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 पर्यावरण संरक्षण का भाव जागृत करने के उद्देश्य से राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 गुरुग्राम की एनएसएस इकाई और नेचर इंटरप्रिटेशन सेल के संयुक्त तत्वाधान में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्य डॉक्टर सत्यमन्यु यादव जी की अध्यक्षता में कराया गया।

महाविद्यालय प्रांगण में स्थित बहुउद्देशीय सभागार के निकट, एनएसएस उद्यान और क्रीडा उद्यान के समीप चले इस कार्यक्रम में 50 स्वयंसेवकों और  प्राध्यापकों ने नीम, पीपल, बरगद, पिलखन, जामुन, आंवला, अमरूद आदि के पौधों को लगाकर सहभागिता की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर  सत्यमन्यु   यादव जी ने बताया कि प्रकृति का मातृवत्सल स्वभाव हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। हम सभी को पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के प्रति अपने उत्तरदायित्व के निर्वहन हेतु प्राण प्रण से जुटे रहना चाहिए। इस पुनीत कार्य के लिए डॉक्टर  सत्यमन्यु   यादव  ने एनएसएस इकाइयों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

इस अवसर पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ ललिता गौड़ तथा श्री रोहित शर्मा ने विगत दिनों में किए गए कार्यों की जानकारी सभी के साथ साझा की। नेचर इंटरप्रिटेशन सेल से श्रीमती मीनू शर्मा ने भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों को करते रहने के लिए स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ कौशल कुमारी,  श्रीमती गीतिका, श्रीमती वेणु, डॉ अंजना शर्मा, श्रीमती मुकेश कुमारी, डॉक्टर प्रदीप और डॉक्टर सुरेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!