राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 के एक वर्ष पूरा होने पर दी शुभकामनाएं

चण्डीगढ़ 29 जुलाई- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेशवासियों के साथ-साथ शिक्षाविदों, अभिवावकों विशेष रूप से युवाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। श्री दत्तात्रेय वीरवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के एक वर्ष पूरा होने पर आयोजित उत्सव वेबिनार से जुड़ रहे थे। इस वेबिनार को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सम्बोधित किया। इस वेबिनार में विद्या प्रवेश, भारतीय सांकेतिक भाषा, निष्ठा-2.0 एवं सफल कार्यक्रम लाॅंच किए गए। प्रधानमंत्री ने जन-जागरूकता के लिए वेबसाइट एल, अकेडमिक बैंक ऑफ के्रडिट व मल्टीपल एंटरी एग्जिट तथा नैशनल डिजिटल ऐजुकेशन आर्किटैक्चर जैसे कई कार्यकर्मों का शुभारम्भ किया।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि उन्हें गर्व है कि वे राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 वेबिनार से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति- 2020 लागू होने से एक नए युग की शुरूआत हुई है। विशेषकर नई शिक्षा नीति से युवाओं को उनके सपनों के अनुरूप वातावरण मिलेगा। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर लागू की गई यह शिक्षा नीति शिक्षा के क्षेत्र में क्रान्तिकारी बदलाव लाएगी।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि हरियाणा की सभी शिक्षण संस्थाएं विशेषकर विश्वविद्यालय नई शिक्षा नीति के तहत तैयार किए गए सभी कार्यकर्मों को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!