पंचकूला। शहर में भारी बरसात के कारण वार्ड नंबर 6 राजीव कॉलोनी में काफी नुकसान हुआ है। वार्ड पार्षद पंकज ने बताया कि हर साल बरसात के कारण राजीव कॉलोनी के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, लेकिन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण यह नुकसान हर साल बढ़ जाता है।

पार्षद पंकज

पार्षद पंकज ने बताया कि मंगलवार रात को आई बारिश के कारण नाले में काफी पानी आ गया था, जिसके कारण नाले के साथ जो दीवार खड़ी थी, वह गिर गई। नगर निगम द्वारा यहां पर काम लगवाया था, वह पार्षद पंकज ने रुकवा दिया था, क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने घोषणा की थी कि नाले को उपर से कवर किया जाएगा। इसके लिये पंकज ने मेयर से भी मुलाकात की थी कि दीवार बनाने का काम शुरु करवाया जाए, तो जबाव मिला था कि एचएसवीपी ने यह काम करना है, लेकिन अब तक काम शुरु नहीं हो पाया। एचएसवीपी के अधिकारियों से पंकज ने बात की, तो जबाव मिला कि निगम से पैसे नहीं आये, इसलिये काम नहीं हो पायेगा। दोनों विभागों की लापरवाही के कारण एचएसवीपी द्वारा कुछ वर्ष बनाई गई आरसीसी की दीवार आज बरसात के कारण गिर गई। इसी तरह एक व्यक्ति का मकान भी नाले में बह गया। गनीमत रही कि घर में कोई व्यक्ति नहीं था, अन्यथा लोगों की जान जा सकती थी।

पंकज ने बताया कि कालोनी में बिजली की तारें भी नीचे लटक रही हैं, जिन्हें ठीक करने के लिये भी बिजली विभाग एवं निगम के एसडीओ से कहा गया था, लेकिन उस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। यदि इसी तरह तारें लटकी रहीं, तो किसी की जान को आफत हो सकती है, इसलिये यह तारें ठीक करवाई जाएं। 

error: Content is protected !!