किसानों का बेमियादी धरना 78वें दिन भी जारी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओ.पी. धनखड़ का पुतला फूंककर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

हिसार / हांसी 13 जुलाई  । मनमोहन शर्मा

किसान सभा के लघु सचिवालय प्रांगण में चल रहे बेमियादी धरनास्थल के समीप आज किसानों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओ.पी.धनखड़ का पुतला फूंककर उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में गुजवि के कुलपति को बर्खास्त करने व 10 जुलाई की घटना के लिये पूर्व मंत्री मुनीष ग्रोवर को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

 खरीफ 2020 जलभराव, ओलावृष्टि, सफेद मक्खी, अंधड़ से बर्बाद हुई फसलों की गिरदावरी अनुसार मुआवजा, किसानों को डीजल तेल 50 प्रतिशत सब्सिडी पर देने, बीमा कम्पनी एवं कृषि विभाग पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करनेे, पशु मेले खोले जाएं, गेहूं की फसल का भुगतान, नहरों में पानी, जल घरों और जोहड़ों में पीने का पूरा पानी मिले आदि मांगों को लेकर उपायुक्त कार्यालय पर चल रहा किसान सभा का बेमियादी धरना आज 78वें दिन भी जारी रहा। 

आज धरने की अध्यक्षता लक्ष्मण सिंह शाहपुर व रतन सिंह मात्रश्याम ने संयुक्त रुप से की। मंच संचालन जिला सचिव सतबीर धायल ने किया।       

किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने कहा कि 10 जुलाई को गुजवि के कुलपति ने भाजपा व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओ.पी.धनखड़ को बैठक करने की इजाजत देकर शिक्षा के मंदिर को राजनीति का अखाड़ा बना दिया। 

इस दौरान बैठक के बाद जाते समय गुजवि गेट के बाहर पूर्व मंत्री मुनीष ग्रोवर ने बुजुर्ग महिलाओं के साथ अभद्रता की। घटना के विरोध में आज धनखड़ का पुतला जलाया गया व उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर गुजवि के कुलपति को बर्खास्त करने व मुनीष ग्रोवर को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि किसान आज तक अपनी आन-बान और शान के लिये जिया है। अपनी इज्जत कभी गिरवी नहीं रखी। अगर प्रशासन ने ग्रोवर को गिरफ्तार नहीं किया तो किसान निर्णायक लडाई लडेंग़े। 

धरने को सतबीर धायल, दिनेश सिवाच,कृष्ण सांवत, राजेश सिंधु, सुनील पृथ्वी गौरखपुरिया,दलीप सिंह अग्रोहा, बलराज, संदीप धीरणवास, रमेश सैनी, सम्पूर्ण सिंह, सुखबीर, अरूण शर्मा, सतबीर, राजेन्द्र नैन, अनिल ढाका आदि ने संबोधित किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!