कोरोना काल में साहस और हिम्मत के साथ हमने लड़ाई लड़ी : ज्ञान चंद गुप्ता
 सरकार के कार्यकाल में 136 संस्कृति स्कूल शुरू किए: कंवर पाल गुज्जर 

रमेश गोयत

पंचकूला। भाजपा पंचकूला जिला कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को ज़िलाध्यक्ष अजय शर्मा की अध्यक्षता में अग्रवाल भवन पंचकूला में संपन्न हुई। बैठक का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने दीप प्रज्वलन कर किया। इस अवसर पर शिक्षा एवं वन मंत्री कंवर पाल गुज्जर, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया, पूर्व मंत्री कविता जैन, राष्ट्रीय महिला मोर्चा कोषाध्यक्ष श्रीमती लतिका शर्मा, पंचकुला के महापौर कुलभूषण गोयल, बंतो कटारिया भी उपस्थित रहे ।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो राष्ट्रीय स्तर की सोच है, जो राष्ट्रीय स्तर पर लिए गए निर्णय हैं। उन्हें मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जाए। उसके पश्चात मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं का दायित्व यह है कि वह जनसंपर्क के माध्यम से जनता के बीच में रहते हुए राष्ट्रीय स्तर पर लिए गए निर्णय व सरकार की उपलब्धियों को हर जन तक पहुँचाए। विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना महामारी पर बात करते हुए कहा कि अभी यह बीमारी खत्म नहीं हुई है,कम हुई है। जिस प्रकार से सुनने को मिलता है कि तीसरी लहर भी आएगी उस पर उन्होंने कहा हमें डरने की आवश्यकता नहीं कार्य करने की आवश्यकता है। साहस और हिम्मत के साथ हमने पहले भी लड़ाई लड़ी थी और आगे भी इसी प्रकार हम लड़ेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा आज जिस प्रकार से हमारी केंद्र की सरकार कार्य कर रही है हर क्षेत्र में चहुमुखी विकास की गंगा बही है। जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व के अंदर तीव्र गति से विकास हो रहा है। उसी दृष्टि से हरियाणा प्रदेश में भी हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के नेतृत्व में चारों और विकास की जो गंगा बह रही है। हमने बहुत सारे निर्णय लिए हैं उन निर्णयों को हमें जनता तक पहुंचाने की जरूरत है।

शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपने सम्बोधन में कार्यकर्ताओं को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी गई जनकल्याणकारी नीतियों एवं किसान हितेषी निर्णय के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।शिक्षा एवं वन मंत्री ने कहा की पानी के बचाव को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने किसान भाइयों से अपील की प्रदेश में कई जगह पानी का जलस्तर काफी नीचे जा चुका है। “मेरा पानी मेरी विरासत” योजना के तहत बताया गया की हमने पानी को किस प्रकार से सिंचना है, किस प्रकार से पानी को बचाना है।उन्होंने किसान भाइयों से निवेदन किया कि आप धान की फसल छोड़ बाकी दूसरी फसलों की बिजाई करें। मनोहर सरकार द्वारा कम पानी की लागत वाली फसलों को बिजने के लिए ₹7000 प्रति एकड़ का अनुदान साथ में ₹2000 का बीज़ देने की घोषणा की है।उन्हों उन्होंने मोदी सरकार द्वारा खोले गए जनधन खातों के बारे में बताया की, किसान भाइयों को व सरकार द्वारा अन्य योजनाओं के तहत दिए जाने वाला पैसा सीधा लाभार्थी के खातों में जाता है। किसान हितेषी जो केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जो निर्णय लिए गए हैं उन्हें व अन्य सभी जन कल्याणक़ारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की आवश्यकता है।

सरकार ने गांव के अंदर लाल डोरा की जमीन की मुक्ति के लिए घर की ड्रोन मैपिंग करा जिससे कि मेरा जो घर है मैं उसका मालिक बन सकुं। शिक्षा मंत्री ने संस्कृति स्कूलों के बारे में बोलते हुए कहा कि पहले पूरे प्रदेश में सिर्फ 22 संस्कृति स्कूल थे।  मुख्यमंत्री  के आदेश के द्वारा की सभी ब्लॉकों में संस्कृति स्कूल खोले जाएं। उस आदेश के अनुसार हमने और उनके प्रयासों से पूरे प्रदेश में आज 136 संस्कृति स्कूल खोल दिए गए हैं।

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं अंबाला से सांसद सांसद रतनलाल कटारिया ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन हितैषी योजनाओं के बारे में कार्यकर्ताओं को विस्तार पूर्वक बताया। कोविड काल में केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई, इंजेक्शन और वेंटिलेटर बेड की व्यवस्था करने जैसे कार्य शामिल हैं।

 पूर्व मंत्री व प्रदेश उपाध्यक्ष कविता जैन ने इस अवसर पर सभी मोर्चों व मंडल अध्यक्षों से संगठनात्मक रचना संगठन द्वारा दिए गए कार्यों का वृत्त लिया।आज इस अवसर पर जिला के सभी प्रमुख पदाधिकारी मोर्चा एवं प्रकोष्ठ ओं के अध्यक्ष मंडलों के अध्यक्ष के साथ जिले में रहने वाले प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!