ऑस्ट्रेलिया सिडनी, संवाददाता विनायक कौशिक :- ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में अपने परिवार के साथ रह रहे कुरुक्षेत्र ब्राह्मण समाज के शिरोमणि समाजसेवी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. सुभाष गौड़ ने अपनी धर्मपत्नी श्रीमती सरोज गौड़ व परिवार और पड़ोसियों संग अपनी विवाह वर्षगाँठ के अवसर पर मन्दिर में पूजा अर्चना उपरांत पौधारोपण कर पर्यावरण महोत्सव मनाया।

डॉ. सुभाष गौड़ ने बताया कि यह हमारे बुजुर्गों द्वारा दिये गए संस्कार है कि किसी भी शुभ अवसर पर परिवार में बच्चों के जन्मदिन पर धार्मिक आयोजन रामायण पाठ, सुन्दरकाण्ड पाठ व वृक्षारोपण किया जाता है उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के साथ उसकी देखभाल भी की जाती है समय समय पर जल भी अर्पित किया जाता है। भारत से षड्दर्शन साधुसमाज के संरक्षक व अनेकों आश्रमों के परमाध्यक्ष महन्त बंशी पुरी जी महाराज, संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक व अन्य समाजसेवी गणमान्यजनों ने डॉ. सुभाष गौड़ को वर्षगाँठ के अवसर पर बधाई शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर परिवार के साथ माननीय आदित्य, अर्चना, दिवाकर, इंदु, अभिषेक, प्रिंयका, सार्थक गौड़, समृद्धि, रुद्रांश व विरातशेखर गौड़ ने सहभागिता की व उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!