कार नहीं खरीदने वाली अधिकारियों को 18 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से हर महीने 5000 किलोमीटर तक के पैसे दिए जाएंगे.

चंडीगढ़. हरियाणा की खट्टर सरकार एक बार फिर से रिटायर्ड अफसरों पर मेहरबान हुई है. प्रदेश में अब रिटायर्ड बाबू 20 लाख तक कि लग्जरी कार में सफर कर सकेंगे. हरियाणा सरकार ने प्रदेश की संस्थाओं में रिटायरमेंट के बाद नियुक्त होने वाले अधिकारियों को 20 लाख तक की कार खरीदने की अनुमति दी है. सरकारी संस्थाओं, बोर्ड और निगमों में रिटायरमेंट के बाद नियुक्त होने वाले अधिकारी अपने अंतिम बेसिक वेतन के 10 गुना कीमत तक की कार खरीद सकेंगे. इसकी अधिकतम सीमा 20 लाख रुपये होगी. 20 लाख रुपये में टैक्स शामिल नहीं है.

यहीं नहीं जो अधिकारी कार नहीं खरीदना चाहते उन्हें 18 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से हर महीने 5000 किलोमीटर तक के पैसे दिए जाएंगे. इससे पहले रिअपॉइंट होने वाले रिटायर्ड अफसरों के लिए कार खरीदने की कोई नीति नहीं थी. हाल ही में सेवा का अधिकार आयोग में रिटायरमेंट के बाद आईएएस अधिकारी टीसी गुप्ता की नियुक्ति हुई है.

कई अफसर पा चुके हैं पुनर्नियुक्ति 

इससे पहले आईएएस अधिकारी नवराज संधू को पुलिस कंप्लेंट अथॉरिटी का चेयरमैन बनाया गया था. रिटायर्ड आईएएस धनपत सिंह को राज्य चुनाव आयोग का कमिश्नर नियुक्त किया जा चुका है. पूर्व मुख्य सचिव डीएस ढेसी भी सीएमओ में सेवाएं दे रहे हैं. इसके अलावा भी कई अफसर पुनर्नियुक्ति पा चुके हैं.

error: Content is protected !!