वेणुगोपाल के आवास पर हुड्डा की नहीं बनी बात

सभी समर्थक विधायकों की लगी क्लास
प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी मांगने गए थे विधायक
 कांग्रेस महासचिव ने भूपेंद्र हुड्डा के सपनों पर फेरा पानी
सैलजा को अशोक तंवर समझने की गलती कर बुरे फंसे हुड्डा

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। पिछले कुछ दिनों से हरियाणा कांग्रेस में कोहराम मचा हुआ था। भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी शक्ति दिखा कांग्रेस हाइकमान पर दबाव बना रहे थे और वह चाहते थे कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उनके पुत्र दीपेंद्र हुड्डा बनें और उन्हें हरियाणा में काम करने के लिए खुला हाथ मिले। इस पर सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जब कांग्रेस प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल से मुलाकात कर कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल से मिलने गए तो भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी।

कहावत याद आती है कि चौबे जी गए थे छब्बे जी बनने, रह गए दूबे जी। कांग्रेस महासचिव ने सभी विधायकों से उनका रिपोर्ट कार्ड मांग लिया। वेणुगोपाल ने इन विधायकों से पूछा कि पार्टी के लिए क्या-क्या काम किए हैं, आप बताएं कि पार्टी के झंडे के नीचे आपने क्या-क्या कार्य किए। किसान आंदोलन में आप लोगों की क्या भूमिका रही? साथ ही उन्होंने कहा कि इतने समय में आपने सरकार के अनुचित फैसलों के विरूद्ध कितने धरना-प्रदर्शन किए? क्या आप उनके फोटो दिखा सकते हैं। 

इस प्रकार के सवालों का जवाब विधायकों के पास नहीं था। किसान आंदोलन में जो थोड़ा-बहुत कुछ कार्य किया भी था तो वह कांग्रेस झंडे के नीचे न कर टीम दीपेंद्र हुड्डा के अंतर्गत किया था। ऐसी स्थिति में सभी विधायक मौन हो गए।

इस पर वेणुगोपाल ने कहा कि संगठन के अंदर विद्रोह व मतभेद पैदा करने की स्थिति मत पैदा करो। साथ ही संगठन महासचिव ने हाइकमान के स्पष्ट संदेश से साफ कर दिया कि संगठन के माध्यम से मेहनती, निष्ठावान और जुझारू कार्यकर्ताओं को जबह दी जाएगी।

इस पर विधायकों ने अपना सुर बदला और कहा कि पार्टी की बेहतरी के लिए जल्द संगठन बनाया जाए।

आज की घटनाओं से विदित हुआ कि पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा का कद हाईकमान की नजरों में मजबूत है और कुमारी शैलजा ही प्रदेश अध्यक्ष बनी रहेंगी। ऐसा लगता नहीं कि हुड्डा कांग्रेस में अपना एकधिकार बना पाएंगे।

 स्मरण आती है छत्तीसगढ़ की घटना। वहां बिल्कुल ऐसा ही घटित हुआ था। वहां केंद्र में अजीत जोगी थे और फिर अजीत जोगी को हटाने के बाद भी कांग्रेस ने सत्ता बनाई थी। अब यह तो आने वाला समय बताएगा कि हरियाणा में क्या होता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!