लव जिहाद की जड़ पटौदी में ही पहचानने में बहुत देर कर दी.
महापंचायत के निशाने पर रहा नवाब मंसूर अली खान परिवार.
सूरजपाल अम्मू के निशाने पर ओवैसी से लेकर सैफ अली खान.
हिंदू धर्म नहीं, वास्तव में संस्कृति और भारतीय संस्कार का द्योतक

फतह सिंह उजाला

पटौदी ।     जिहाद …. लव जिहाद, बाजार जिहाद, जमीन जिहाद और धर्मांतरण जैसे मुद्दों को लेकर हिंदू जागरण मंच पटौदी के तत्वाधान में रविवार को पटौदी के रामलीला मैदान में महापंचायत का आयोजन किया गया । इस महापंचायत की अध्यक्षता भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष मास्टर ओम सिंह चैहान के द्वारा की गई । पंचायत में मुख्य मुद्दा लव जिहाद और धर्मांतरण के साथ.साथ जनसंख्या ही केंद्र में रहा।

इस महापंचायत में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू के निशाने पर पटौदी का नवाब परिवार ही रहा । सूरजपाल अम्मू ने बेबाक शब्दों में गरजते हुए कहा कि पटौदी में लव जिहाद की जड़ नवाब परिवार ही है । अतीत में नवाब मंसूर अली खान से निकाह शर्मिला टैगोर ने आयशा बेगम बनकर किया और यह लव जिहादं सैफ और करीना के रूप में सभी के सामने हैं । करीना से पहले सैफ अली ने अमृता सिंह से निकाह किया। करीना कपूर जब तैमूर को जन्म देगी तो, लव जिहाद और भी ज्यादा फैलता चला जाएगा। इशारों-इशारों में सूरजपाल अम्मू ने कहा तैमूर की अम्मी अब और तैमूर नहीं ? इसी मौके पर उन्होंने ओवैसी को भी आड़े हाथों लिया , सूरजपाल अम्मू ने कहा ओवैसी अपने समुदाय के बहुत बड़े नेता है । लेकिन देश का कानून और संविधान सभी के लिए बराबर हैं। जब मुस्लिम सीएए व अन्य मामलों को लेकर सड़क पर बैठ सकते हैं तो यह बात भी ध्यान में रखनी होगी जिस दिन 100 करोड़ हिंदू सड़क पर बैठ गया , केंद्र सरकार को 2 मिनट में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

इसी महापंचायत के मंच से श्रीमती अनुराधा चैहान में स्पष्ट और बेलाग शब्दों में कहा कि मां ही अपने बच्चों बेटा हो या बेटी का पालन पोषण करती है , बच्चों में कैसे संस्कार दिए जाएं और उन पर किस प्रकार निगरानी रखी जाए। यह सबसे बड़ा और पहला दायित्व मां का ही बनता है । बेटी हो या नारी अबला कहकर शोषण किया जाता है । इतिहास गवाह है कि जब जब हिंदू धर्म पर और महिला के मान सम्मान पर बात आई है तो महिलाओं ने अपने आप को जौहर भी किया है । हम सभी को सबसे पहले अपने घर में ही बच्चों में ऐसे संस्कारों का बीजारोपण करना होगा कि वह बड़े होकर अपने संस्कार और अभिभावकों के द्वारा दी गई शिक्षा का हर हालत में अनुसरण करते हुए दृढ़ता के साथ में पालन करते रहें। जम्मू कश्मीर निवासी के के पाल ने अपने जीवन के अनुभवों को कम लेकिन बेहद मार्मिक शब्दों में सांझा करते हुए आगाह किया कि जो हम लोग कश्मीर में भुगत चुके हैं आने वाली पीढ़ी उस प्रकार की पुनरावृति का शिकार नहीं बने । इसके लिए विशेष रुप से युवा वर्ग को जागृत होना ही पड़ेगा ।

गुरुग्राम बार एसोसिएशन के पूर्व जिला अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज में भी महापंचायत के मंच से कहा की एक योजनाबद्ध तरीके से हिंदू संस्कृति और संस्कारों पर प्रहार किया जा रहा है । सभी काम सरकार के भरोसे नहीं किए जा सकते, समाज में और राष्ट्र में अपने अस्तित्व को कायम रखने के लिए समय की मांग है की हिंदुत्व को बचाए रखने के लिए हम सभी को एकजुट होना ही होगा । इसी महापंचायत में पटौदी और हेली मंडी नगर पालिका प्रशासन को भी आगाह किया गया कि कथित रूप से किसी भी मस्जिद या फिर ईदगाह के लिए सरकारी धन उपलब्ध करवाया गया तो चुने हुए पालिका के प्रतिनिधियों से भी सार्वजनिक रूप से जवाब तलबी की जाएगी।

महापंचायत में हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शिव कुमार गुप्ता ने भी साफ साफ शब्दों में कहा हम दो पैसे के लोभ में अपने मकान, आवास बिना किसी जांच.पड़ताल के रहने के लिए किराए पर दे देते हैं । आज इस बात की पहचान करना ही बहुत चुनौतीपूर्ण हो चुका है कि वास्तव में कौन मुसलमान है और कौन रोहिंग्या है या फिर अवैध रूप से घुसे हुए घुसपैठिए। अनेक छोटे-छोटे रोजगार ऐसे हैं जिन्हें की सनातन अनुयायियों के द्वारा छोड़ दिया गया और अब यही कार्य मुस्लिम और कथित रूप से रोहिंग्या के द्वारा किया जा रहा है और इस काम की आड़ में एक योजनाबद्ध तरीके से हिंदू परिवारों की भोली भाली बहन बेटियों को बरगला कर धर्म परिवर्तन करने के साथ ही निकाह कर लव जिहाद को बढ़ाया जा रहा है । महापचायत के अध्यक्ष मास्टर ओम सिंह चैहान ने बताया कि हां जिहाद, फारसी शब्द है जिहाद के मुद्दे पर आहूत रविवार की महापंचायत में विभिन्न 8 प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए हैं । इन प्रस्तावों पर अमल करने के लिए महापंचायत में पारित प्रस्तावों की प्रतियां केंद्र सरकार के पास भेजी जाएंगी ।

रविवार की इस महापंचायत में मुख्य रूप से ब्रह्मचैतन्य महाराज, सुशील गिरी महाराज, बोहड़ाकला बावनी के प्रधान राजेश चैहान, सरपंच सरदवेंद्र गोगली शर्मा, जिला पार्षद विजय पाल सेंटी, भूपेंद्र पड़ासोली, पूर्व पार्षद श्री पाल चैहान , आर एस एस के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पूर्व सरपंच नरेंद्र पहाड़ी, हेली मंडी पालिका के चेयरमैन सुरेश यादव , पूर्व चेयरमैन जगदीश सिंह, एडवोकेट सुधीर मुदगिल, सुनील दोचानिया , जयदीप आर्य , मोनू मानेसर, आशुतोष महाराज, राम भगत जेवर, टेसवा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव, जयप्रकाश मिश्रा , वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद शर्मा, श्रीमती रचना पहाड़ी, सहित अन्य वक्ताओं ने भी इस बात का समर्थन किया कि प्रत्येक गांव में जस 10 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया जाए । जोकि गांव में आने वाले बाहरी लोगों की शक होने पर उनकी आईडी अवश्य जांच करें । सबसे अहम बात महापंचायत में जो कही गई वह थी कि पटौदी के विभिन्न 14 गांवों में मुस्लिम समुदाय समर्थक अथवा उनके नाम पर सार्वजनिक पार्कों का निर्माण किया जा चुका है, यहां पर मजार भी बनाई जा चुकी है । गांवों में इस प्रकार के वर्ग विशेष के नाम पर किए गए निर्माण की आड़ में कथित अतिक्रमण को अभिलंब हटाया जाए। महापचायत के अध्यक्ष मास्टर ओम सिंह चैहान के द्वारा महापंचायत की निर्णय की जानकारी देते हुए बताया गया कि 31 सदस्यों की एक हिंदू धर्म रक्षा मंच कमेटी का गठन किया गया है । जो कि रविवार की पंचायत में रखे गए विभिन्न मुद्दों के साथ.साथ पारित किए गए प्रस्तावों पर कार्रवाई अमल में लाई जाने के लिए आगामी कार्यवाही को अंजाम देगी।

error: Content is protected !!