सांसद बृजेंद्र सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से पश्चिम बंगाल संपर्क क्रांति रेलगाडी का विस्तार हिसार तक करने का आग्रह किया

हिसार / हांसी, 30 जून।  मनमोहन शर्मा

हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेंद्र सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से पूर्वी रेलवे द्वारा सियालदाह से आनंद विहार के बीच चलने वाली पश्चिम बंगाल संपर्क क्रांति रेलगाडी का विस्तार रोहतक-भिवानी होते हुए हिसार तक किए जाने का आग्रह किया हैं।

 केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि इससे न केवल हिसार से हावड़ा के बीच जुड़ाव होगा अपितु रेलवे को परिचालन व वाणिज्यिक लाभ भी होगा।

 सांसद ने कहा कि यह गाड़ी आनंद विहार स्टेशन पर लगभग 12 घंटे के लाई-ओवर के साथ बिना किसी अनुरक्षण के रेलवे यार्ड में खड़ी रहती है, यदि इस गाड़ी का विस्तार कर दिया जाए तो इससे क्षेत्र के लोगो को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए वहां की रेलवे व्यवस्था का विस्तार होना अति आवश्यक है। 

सांसद ने कहा कि हाल ही में हिसार शहर के विभिन्न सामाजिक संगठन शहर की रेल समस्याओं को लेकर मुझ से मिले थे। सामाजिक संगठनों ने एकमत होकर अवगत करवाया कि हिसार शहर व आसपास के लोग काफी संख्या में कोलकात्ता शहर व इसके इर्द-गिर्द व्यापार व रोजगार हेतु बसे हुए हैं। वहीं हिसार में स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय सहित अन्य महत्वपूर्ण शिक्षण संस्थान व अग्रोहा में स्थित विश्व विख्यात महाराजा अग्रसेन जी का धाम देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों को आकर्षित करता है।

 पश्चिम बंगाल, बिहार व आसपास के राज्यों में बड़ी संख्या में अग्रवाल समाज के लोग बसे हैं, जो कि नियमित रूप से अग्रोहा धाम आते जाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल से हिसार के लिए एक भी रेल सेवा उपलब्ध नहीं है, जबकि अग्रोहा का सबसे नजदीकी मुख्य स्टेशन हिसार है तथा हिसार भारतीय रेलवे के मुख्य जंक्शन स्टेशन में शामिल है। सांसद ने जनहित में इस मांग पर सकारात्मक कार्यवाही करने की अपील केंद्रीय रेलमंत्री से की हैं।

Previous post

इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी….. हरियाणा स्टेट ब्रांच द्वारा पंचकूला की सोशल एक्टिविस्ट रेणुका शर्मा सम्मानित

Next post

विशेषज्ञों से उचित तालमेल कर प्रशिक्षण का अधिक से अधिक लाभ उठाएं : प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज

You May Have Missed

error: Content is protected !!