जल्द फिट होके ओलंपिक मैडल लेंगे बजरंग : गजेंद्र फौगाट
ओलंपियन पूनिया के घर पहुंचे सरकार के ओ एस डी फौगाट

सोनीपत/हरियाणा 28 जून : मुख्यमंत्री मनोहरलाल का शुभकामना संदेश लेकर बजरंग पुनिया के घर सोनीपत पहुंचे उनके ओ एस डी(पब्लिसिटी) गजेंद्र फौगाट ने पूनिया के पिता बलवान सिंह पुनिया व अन्य परिजनों से मिले।

इस अवसर पर गजेंद्र फौगाट ने पहलवान बजरंग के पिता से स्वास्थ्य बारे कुशलक्षेम पूछा । इस पर उनके पिता ने बताया कि बजरंग को 10 दिन तक आराम करने की सलाह दी गई है उसके पश्चात को फिर से वो अपनी ओलंपिक की तैयारियों के लिए जुट जाएंगे ।विदित है कि बजरंग पूनिया हाल ही में रूस में खेलते हुए रूसी पहलवान अब्दुलमाज़ीद से चोटिल हो गए थे । उन्हें घुटने में हल्की मांसपेशियों की चोट आई है जिससे उनके जल्दी उबरने की संभावना है । तत्पश्चात वे अपने ओलंपिक की प्रैक्टिस के लिए दोबारा नेट पर आ जाएंगे ।

इस मौके पर चर्चा करते हुए गजेंद्र ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ना केवल बजरंग को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भेजी हैं बल्कि ओलंपिक मेडल के लिए भी अपना शुभाशीष प्रेषित किया है । फौगाट ने बताया कि बजरंग अबकी बार ओलंपिक मैडल की श्रृंखला में देश के सवा सौ करोड़ लोगों की सबसे प्रबल उम्मीद है ।जब उसे चोट लगी तो प्रदेशवासियों को भी चिंता हुई पर पूनिया धरतीपुत्र है और वो जल्द ही मैट पे लौटेगा व ओलम्पिक मैडल के लिए पुनः पसीना बहायेगा ।

बजरंग के घर पे उसके पद्मश्री,खेल रत्न व अर्जुन अवार्ड के साथ साथ उसके मैडल व अनेकों मुकुट-गदा देख के गजेंद्र फौगाट ने उन्हें अजातशत्रु अपराजेय योद्धा की संज्ञा दी ।उनके पिता ने बताया कि बहुत छोटी सी उम्र में बजरंग को उन्होंने छत्रसाल स्टेडियम में खेलने के लिए भेज दिया था । आज वो अपनी मेहनत के बल पर इस मुकाम पे है ।

फौगाट ने उनके पिता को मुख्यमंत्री व खेलमंत्री द्वारा भेजा सन्देश भी सौंपा ।उनके पिता ने बताया कि बजरंग को सभी खेल पुरस्कारों की राशि मिल गयी हैं ।ओलम्पिक के लिए अग्रिम राशि 5 लाख भी उन्हें मिल चुकी है ।

error: Content is protected !!