भिवानी , 27 जून । डॉक्टर करन पूनिया प्रदेश अध्यक्ष आई एम ए हरियाणा के नेतृत्व में 20 जून से 27 जून 2021 तक योग सप्ताह मनाया गया। योग सप्ताह में 20 , 21 और 22 जून को डॉ दीप्ति गोयल वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञा गुरुग्राम द्वारा हरियाणा के सभी आई एम ए डॉक्टरों को योग के बारे में जानकारी एवम् प्रशिक्षण दिया गया और योग क्रियाओं , आसन तथा प्राणायाम के द्वारा मन व शरीर को स्वस्थ रखने की तकनीक सिखाई गई। आज 27 जून को योग सप्ताह की समाप्ति पर पुनः योग सत्र का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में फतेहाबाद रेवाड़ी एवं पलवल आई एम ए द्वारा मेजबान की भूमिका निभाई गई और 70 से अधिक डॉक्टरों ने डॉ दीप्ति गोयल द्वारा बताई गई योगिक क्रियाओं के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया।

राज्य आइएमए प्रधान डॉक्टर करन पूनिया ने अपने संबोधन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग हमारी सांझा सांस्कृतिक विरासत है और हमें अपनी संस्कृति एवम् विरासत पर गर्व है। आई एम ए हरियाणा की हर जिला शाखा योग एवं आयुर्वेद जैसी हमारी सांस्कृतिक धरोहरों को अपने व्यापारिक हितों के लिए दुष्प्रयोग की कोशिश करने, इस कोरोना काल में आई एम ए के डाक्टरों के अप्रतिम योगदान का अपमान करने एवम् भारत सरकार के कोरोना टीकाकरण अभियान का मजाक उड़ाने के लिए बाबा रामदेव की घोर निन्दा करती है और उन्हें कोर्ट से अग्रिम जमानत न देने की अपील करती है। आइएमए को खुशी है कि देश का कानून अपना काम कर रहा है और “किसी का बाप भी उन्हें गिरफ्तार नही कर सकता” कहने वाला बाबा मारा मारा फिर रहा है ।

फतेहाबाद के प्रधान डा० हेमचंद्र दहिया, पलवल के प्रधान डा० अनिल मलिक और रेवाड़ी के प्रधान डा० पवन गोयल ने सभी साधकों का धन्यवाद किया तथा सभी से आह्वान किया कि स्वस्थ मन और चुस्त दुरुस्त शरीर के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। योग साधकों में डॉ अंजना डावरा आशा ढांडा अनिता मलिक , डीएस धनखड़ के एल चोपड़ा राजेश चौधरी सुमन बजाज राजीव विग इंदिरा गोदारा एम एम पाहवा निधि संदूजा रेणुका बत्रा रिपु दमन सरला धनखड़ श्रद्धा गोदारा सुनील गुलाटी सुनीता दहिया विनय सिंगला योगेंद्र बोहरा चंद्रिका मलिक निपुण डॉ सुमन बजाज डॉ शिखा इंदुबाला पवन मेहता शशि गर्ग आदि हरियाणा प्रदेश व ऑस्ट्रेलिया के अनेकों चिकित्सक शामिल हुये ।

error: Content is protected !!