युवक दिल्ली में जॉब करता है और कुछ दिन पहले ही वहां एक शादी में हिस्सा लेने भी गया था. आशंका है कि वहीं से युवक संक्रमित हुआ था.

फरीदाबाद. हरियाणा में कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट की एंट्री हो गई है. प्रदेश के फरीदाबाद जिले में डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मामले सामने आया है. जिले के एक युवक के सैंपल में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि की गई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी प्रदेश सरकार को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तरफ से सर्वे शुरू कर दिया है.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सरकार तैयार है. फरीदाबाद में रिपोर्ट किए गए डेल्टा प्लस वैरिएंट के पहले मामले के संबंध में, हमने आदेश दिया है कि व्यक्ति के 100% संपर्कों का परीक्षण किया जाए और जीनोम सीक्वेंसिंग किया जाए. बता दें कि फरीदाबाद के शहरी क्षेत्र में रहने वाले इस युवक की तबीयत 28 अप्रैल को खराब हुई थी, जिसके बाद उन्होंने कोरोना जांच कराई थी और 4 मई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

शादी में हिस्सा लेने गया था युवक

ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की तरफ उसका सैंपल पिछले महीने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. शुक्रवार को सैंपल में डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि की गई थी. सिविल सर्जन डॉ रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि युवक दिल्ली में जॉब करता है और कुछ दिन पहले ही वहां एक शादी में हिस्सा लेने भी गया था. आशंका है कि वहीं से युवक संक्रमित हुआ था.

जरूरी कदम उठाने का निर्देश 

प्रदेश में पहला मामला आने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने भी हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिख जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है. भूषण ने नए वैरिएंट से प्रभावित आठ राज्यों को भी पत्र लिख भीड़ को रोकने और लोगों के मिलने-जुलने और आवाजाही पर नियंत्रण के उपाय करने को कहा है.

error: Content is protected !!