गुरुग्राम पहुंची जेजेपी महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण.
पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में फ्री कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। 
    शनिवार को जननायक जनता पार्टी की महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण गुरुग्राम पहुंची। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस पर आयोजित फ्री कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन किया । इस दौरान उन्होंने जिला कार्यालय पर पौधारोपण व पार्टी की जिला महिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक भी ली। इस अवसर पर प्रदेश महिला प्रधान महासचिव सैलजा भाटिया, प्रदेश महिला महासचिव बिमला चैधरी, प्रदेश महिला प्रवक्ता विभा पांडे, गुरुग्राम जिला अध्यक्ष रितु कटारिया, रेवाड़ी जिला अध्यक्ष कमलेश, राष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़, पूर्व विधायक रामबीर और जिला अध्यक्ष रिशी राज राणा, नीलम बालू, निर्मला कुंडू, प्रेम लता पटौदी, सुरेंद्र ठाकरान, कृष्ण गाडौली, युवा जिला अध्यक्ष तेजू राव, बुद्धजीवी सेल जिला अध्यक्ष रमेश बामल व हल्का अध्यक्ष गुरुग्राम रतन शर्मा आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची जेजेपी महिला प्रदेशाध्यक्ष ने वैक्सीन लगवाने के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि इसमें किसी प्रकार का संकोच नहीं करना चाहिए । कोरोना से बचाव के लिए टीका लेना जरुरी है। यह पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। कोरेाना से बचाव हेतु टीकाकरण बहुत ही कारगर उपाय है इसलिए सभी को टीकाकरण करवाना चाहिए और दूसरों को भी इस बारे प्रेरित करना चाहिए। किसी भी प्रकार के अफवाहों की ओर ध्यान नहीं दें ।

इसके बाद जिला कार्यालय पर जेजेपी महिला जिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक को शीला भ्याण ने संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए नई व मेहनती महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा पार्टी के साथ जोड़ने का कार्य करें। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जेजेपी में महिलाओं की भागेदारी का अहम योगदान है और उनके मान-सम्मान में कभी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। वहीं शीला भ्याण ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में प्रदेश सरकार महिलाओं की भूमिका को अधिक सुदृढ़ करने व समाज में उनकी भागीदारी को बढ़ाने की दिशा में निरंतर बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार द्वारा पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देना, राशन डिपो संचालन में 33 प्रतिशत महिलाओं की भागेदारी सुनिश्चित करना और गृह जिलों में ही परीक्षाएं करवाने जैसे कदम हरियाणा की बेटियों को सशक्त करने का कार्य करेंगे। बैठक में शीला भ्याण समेत सभी जेजेपी महिला पदाधिकारियों ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार द्वारा महिलाओं की भूमिका को और अधिक सशक्त करने के लिए उनके हित में लिये गए अच्छे निर्णयों की सराहना की और इसके लिए सरकार का आभार भी जताया।

जननायक जनता पार्टी की नीतियों और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला की कार्यशैली से प्रभावित होकर महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण ने मीनाक्षी, सविता बेनीवाल, मंजू मेहंदीरत्ता, मीनू, काकोली, तनूश्री, नीदा, आरती डूंडाहेड़ा को पार्टी में शामिल करवाया और कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलेगा। जिस तरह कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी से लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ी इससे पेड़ों के महत्व को समझते हुए शीला भ्याण ने हर बूथ पर कम से कम एक पौधा लगाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की, साथ ही उन्होंने कोरोना के दौरान अनाथ हुए बच्चों की चिंता करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से जानकारी मांगी ताकि पार्टी की ओर से उनके उज्ज्वल भविष्य का ख्याल रखा जा सकें ।