मय्यड़ टोल कमेटी व युवा कल्याण संगठन ने नीमड़ीवाली धरने को दिया समर्थन

भिवानी/मुकेश वत्स

हरियाणा बिजली वितरण निगम, पॉवर ग्रिड व जिला प्रशासन के तानाशाही रवैये को लेकर गांव नीमड़ीवाली में किसानों द्वारा जारी धरने को आज मंगलवार को मय्यड़ टोल कमेटी ने फोन के माध्यम से अपना समर्थन दिया। कमेटी सदस्यों ने कहा कि जब भी प्रशासन जोर जबरदस्ती करेगा वे एक फोन पर ही काफीले के साथ नीमड़ीवाली में पहुंच जाएंगे।

धरने को युवा कल्याण संगठन के अध्यक्ष कमल सिंह प्रधान ने अपना समर्थन देते हुए कहा कि किसानों की मांग जायज है। जिस किसान के खेत में टॉवर लगे उसे प्रति टॉवर 15 लाख रूपये और जिसके खेत से बिजली की लाईन जा रही है, उसे प्रति एकड़ 10 लाख रूपये मुआवजा या महिने का किराया देना तय करे सरकार। धरने पर बैठे किसानों ने हरियाणा बिजली वितरण निगम, पॉवर ग्रिड व जिला प्रशासन के तानाशाही रवैये को लेकर 6 वर्षीय वंश सिंहमार ने 10 से 5 बजे तक  मौन धारण कर अपना रोष जताया।

यह जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष राकेश आर्य नीमड़ीवाली ने बताया कि पंचकूला में स्थित  हरियाणा बिजली वितरण निगम मुख्यालय के 26 जून को होने वाले घेराव को लेकर किसानों को जिम्मेवारियां सौंपी गई। उन्होंने बताया कि इस घेराव को लेकर किसानों में भारी जोश है और वे सैकड़ों की संख्या में पंचकूला पहुंचेगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!