चण्डीगढ, 20जून:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा, डिपो प्रधान चन्द्रभान सोलंकी, वरिष्ठ उप-प्रधान धन सिंह गुहणा, सचिव रामकुमार शिशवाल, कैशियर विनोद गुहणा, चेयरमैन राजबीर काला,मुख्य सलाहकार मुकेश कुमार,सलाहकार अनील कुमार व दीपक वर्मा ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि चण्डीगढ डिपो के महाप्रबंधक द्वारा एक द्वेष भावना के तहत राज्य के वरिष्ठ उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा के आदेश आईएसबीटी दिल्ली पर किये गये आदेशों को वापिस ले लिया है। इसलिए महाप्रबंधक के खिलाफ 24जून को होने वाले 1दिन के सांकेतिक धरने को स्थगित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि डिपो में हुए फर्जीवाङे को लेकर डिपो कमेटी ने उजागर करने का काम किया था। जिससे आहत होकर महाप्रबंधक ने एक द्वेष भावना के तहत वरिष्ठ राज्य उप प्रधान बलवान सिंह दोदवा के आदेश आईएसबीटी-43चण्डीगढ से आईएसबीटी-दिल्ली पर किये थे। इससे ख़फा होकर डिपो कमेटी ने कङा विरोध करते हुए महाप्रबंधक के खिलाफ 24जून को 1दिन का सांकेतिक धरना देने का नोटिस दिया था। इसलिए महाप्रबंधक ने अपनी गलती का अहसास करते हुए द्वेष भावना के तहत किये गये आदेशों को वापिस ले लिया है। इसलिए डिपो कमेटी ने सर्वसम्मति से फैंसला करते हुए धरने को स्थगित करने का फैसला लिया है। लेकिन जब तक कर्मचारियों की डिपो स्तर की समस्याओं का पूर्ण रूप से समाधान नहीं होता तब तक विरोध लगातार जारी रहेगा।

डिपो कमेटी ने बताया कि कर्मचारियों की डिपो स्तर की काफी समस्याएं जैसे कि एरियर, शिक्षा भत्ता, रात्रि भत्ता, मैडिकल बिल, एलटीसी, एसीपी व और अन्य अदायगी काफी समय से लम्बित पङी हुई हैं, जिनको लेकर डिपो कमेटी ने 11सुत्रिय मांग पत्र डिपो प्रशासन को दिया हुआ है। अगर महाप्रबंधक ने दिये गये आश्वासन के तहत इन सभी समस्याओं का समाधान समय रहते नहीं किया तो इन सभी समस्याओं की लिखित शिकायत परिवहन निदेशक व अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन को की जायेगी तथा डिपो प्रशासन के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी डिपो प्रशासन की होगी।

error: Content is protected !!