आज 15 को मांग दिवस व 18 को विरोध दिवस ~ आइएमए हरियाणा

भिवानी 15 जून – इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा राज्य की 38 शाखाओं के डॉक्टरों ने राष्ट्रीय आइएमए के निर्णय की अनुपालन में आज15 जून को पूरे हरियाणा में काली पट्टियाँ बांध कर मांग दिवस मनाया व निर्णय लिया कि मांगें न मानने पर 18 जून को पूरे देश मे विरोध दिवस मनाया जाएगा ।

डा० करन पूनिया आइएमए प्रदेश अध्यक्ष के साथ विभिन्न सामाजिक संग़ठनों के पदाधिकारियों ने भी डॉक्टरों द्वारा सुरक्षा की मांग को उचित बताया । आइएमए राज्य सचिव डॉ मुकेश पंवार , वित्त सचिव डॉ स्वस्ति शर्मा , आइएमए राज्य विशेषज्ञ संघ अध्यक्ष डॉ नरेंद्र तनेजा , सचिव डॉ संजय सिंगला , राज्य आइएमए महिला डॉक्टर्स की अध्यक्षा डॉ वन्दना पूनिया , सचिव डॉ अनिता पंवार , भिवानी ब्रांच के सदस्य , डॉ रमेश खासा , डॉ पंकज स्योराण , डॉ आनंद कुमार ने मांगों को लेकर नारेबाजी की व कहा कि डॉक्टरों के साथ हिंसा को रोकने के लिए तुरन्त सशक्त कानून बने व उसे दृढ़ता से लागू किया जाए। अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाये , पुलिस सुरक्षा दी जाए , डॉक्टरों के खिलाफ हो रही हिंसा के निस्तारण हेतु फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जाए ।

भिवानी बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यजीत पिलानिया , नटराज कला मंच से नरेंद्र अग्रवाल , लायंस क्लब से उमेद पूनिया , अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कौंसिल से प्रो कृष्ण कुमार यादव , अनिल सांगवान , राज सिंह , परफेक्ट हेल्थ क्लब से अमित शर्मा , गौरव सेठ , डॉ बनी सिंह , डॉ कपिल शर्मा ने भी डॉक्टरों के साथ आये दिन हो रही हिंसा , मारपीट , अस्पतालों में लूटपाट व तोड़फोड़ की घटनाओं को शर्मनाक बताया और कहा कि किसी भी देश के लिए यह एक निंदनीय पहलू है । अन्तोगत्वा आने वाले समय में इस भय के माहौल में नुकसान मरीजों को होने वाला है क्योंकि अति गम्भीर मरीजों को हिंसा के डर से डॉक्टर इलाज करने में असमर्थता जताएंगे और मरीज इधर से उधर भटकने व आने जाने में ही वक्त जाया करेगा ।

आज के दिनों में सरकारी अस्पतालों में यही हालात हैं और मरीज बीच रास्ते मे मृत्यु को प्राप्त हो रहे हैं जो एक चिंतनीय विषय है । साथ ही दोहराया कि बाबा रामदेव को गिरफ्तार करने की मांग जारी रहेगी क्योंकि उन्होंने मरीजों के अंदर टीकाकरण को लेकर भय पैदा कर दिया है । सभी पदाधिकारियों ने जयवीर सिंह आर्य उपायुक्त भिवानी को उनके कैम्प आफिस में पहुँच कर प्रधानमंत्री के नाम अपनी मांगों के निमित एक लिखित ज्ञापन भेंट किया जो उपायुक्त महोदय ने उचित कार्यवाही हेतु तुरन्त प्रेषित करने का भरोसा दिलाया ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!