पंचकूला ,11 जून : जननायक जनता पार्टी पंचकूला  के शहरी  जिलाध्यक्ष ओपी सिहाग का मानना है कि हरियाणा सरकार द्वारा पंचकूला के समग्र विकास के लिए पंचकूला डेवलोपमेन्ट अथॉरिटी  बनाने का जो निर्णय लिया है , उससे पंचकूला के विकास को गति मिलेगी। सरकार  द्वारा इस बारे नोटिफिकेशन जारी करने के बाद अगर सही मायने में कार्य को सिरे चढ़ाया जाता है  तो पंचकूला में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। हालांकि पंचकूला जब बना तो तत्कालीन हरियाणा विकास प्राधिकरण द्वारा काफ़ी प्लानिंग के तहत यह शहर बसाया गया था , अब सरकार द्वारा पंचकूला को मेट्रोपोलिटन सिटी बनाया जा रहा, उससे यह शहर विकास की दौड़ में ट्राइसिटी का एक प्रमुख  व पूर्ण विकसित शहर का दर्जा प्राप्त कर लेगा ।

सिहाग व  ग्रामीण प्रधान भाग सिंह दमदमा ने कहा कि पंचकूला जो राज्य की अघोषित राजधानी है उसके लिए  हरियाणा सरकार की इस  घोषणा का खुलेदिल से सभी को स्वागत करना चाहिए। ओपी सिहाग व भाग सिंह दमदमा  ने कहा कि जजपा पंचकूला  पहले से ही चाहती थी कि यह शहर तथा पूरा जिला हमारे सपनों का सुंदर शहर व जिला बने, जिसका सुंदरता में विश्व भर में नाम हो। जहाँ विश्व स्तर के  शिक्षणसंस्थान, मेडिकल  कॉलेज  हो व टूरिज्म के क्षेत्र में विशेष  इंफ्रास्ट्रक्चर डेवेलोप हो ताकि देश से ही नही दुनिया भर से  टूरिस्ट पंचकूला व मोरनी आए, सारे भारत व विदेशों से भी विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने पंचकूला आए।

सिहाग ने कहा कि मेट्रोपोलिटन सिटी बन जाने से जहाँ पंचकूला का सम्पूर्ण विकास होगा वही हजारों युवाओं व लोगों के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे ।हरियाणा सरकार द्वारा  पंचकूला के विकास के लिये स्पेशल ध्यान दिया जा रहा है, उसके लिए जिला जजपा  माननीय मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर व माननीय उपमुख्यमंत्री  दुष्यन्त चौटाला  का आभार प्रकट करती है।

error: Content is protected !!